एक-दूसरे पर गिरे लगे, मची चीख- पुकार... बिहार के मंदिर में आधी रात भगदड़ मचने से 7 लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 11:12 AM (IST)

नारी डेस्क: पिछले कुछ समय से देश में भगदड़ की घटनाएं सामने आ रही है। ये प्रशासन की लापरवाही कहें या लोगों की बेसर्बी, इस तरह की घटनाएं चिंता बढ़ा रही है। बिहार के सिद्धनाथ मंदिर में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, यहां  भगदड़ मचने के चलते  सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई। 

PunjabKesari

दरअसल सावन के चौथे सोमवार के चलते सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ देर रात से ही लग गई थी। हर कोई अपनी बारी का इंतजार कर रहा था पर कुछ लोगों ने सब्र ना करते हुए धक्का देना शुरू कर दिया। ऐसे में 
 देखते ही देखते भगदड़ मच गई और लोग एक-दूसरे पर गिरने लगे। 

PunjabKesari
इस हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हैं। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि कांवड़ियों में किसी चीज को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद उनके बीच कहासुनी और हाथापाई हुई, जिससे मंदिर में भगदड़ मच गई।

PunjabKesari
इस घटना के गवाह बने लोगों ने बताया कि भगदड़ के बाद श्रद्धालु गिर गए थे और दम घुटने लगा था। वहीं कुछ का आरोप है कि लाठीचार्ज करने की वजह से यह हादसा हुआ है।  बताया जा रहा है कि  पुलिस और लोगों में बहस के बाद लाठी चलाई गई तो लोग पीछे की तरफ भागने लगे, ऐसे में सभी नीचे की तरफ गिरते चले। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static