नारियल तेल से दूर करें चेहरे के अनचाहे बाल, फिर कभी नहीं आएंगे नजर

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 06:00 PM (IST)

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए लड़कियां थ्रेडिंग का सहारा लेती हैं लेकिन इसमें उन्हें काफी दर्द का सामना भी करना पड़ता है। साथ ही कई बार इससे पर रेडनेस या रैशेज जैसी समस्या देखने को मिलती है। वहीं अब कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के चलते पार्लर जाना किसी रिस्क से कम नहीं। ऐसे में आप आसान सा घरेलू नुस्खा अपनाकर बिना दर्द के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं। 

PunjabKesari

सामग्री 

बेसन- 2 चम्मच

नारियल तेल- 2 चम्मच 

गुलाबजल- 2 चम्मच 

कैसे बनाएं? 

इसके लिए पहले बेसन और नारियल तेल को एक कटोरी में लेकर अच्छे से मिलाएं। जब दोनों चीजें अच्छे से मिक्स हो जाए तो उसमें गुलाबजल डालकर मिक्स करें।

PunjabKesari

कैसे लगाएं? 

नारियल तेल और बेसन से तैयार किए गए इस पैक को बालों की ग्रोथ की दिशा में लगाएं। ध्यान रहे पेस्ट की लेयर मोटी हो जिससे ज्यादा से ज्यादा बाल आसानी से निकले। अब इस पैक को 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। जब थोड़ा गीला रह जाए तो उल्टी दिशा में रगड़ते हुए इसे उतारें। चाहें तो हाथों पर गुलाबजल या नारियल तेल लगाकर भी रगड़ सकती हैं। अब चेहरे को पानी से साफ कर लें और मॉइश्चराइजर लगाएं। 

PunjabKesari

जरूरी टिप: इस बात का ध्यान रखें कि पैक को चेहरे से साफ करते समय फेसवॉश का इस्तेमाल ना करें। 

कितनी बार करें इस्तेमाल?

अगर हेयर ग्रोथ ज्यादा है तो हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें। कम हेयर ग्रोथ के लिए हफ्ते में एक बार लगाएं। सिर्फ 4 या 5 हप्तों में ही रिजल्ट दिखने लगेगा। इस पैक से केवल बाल ही नहीं बल्कि चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर हो जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static