Relationship Tips: पार्टनर से झगड़ा सुलझने के बाद भी ध्यान में रखें ये बातें

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 02:00 PM (IST)

शादीशुदा जिंदगी में छोटे-मोटे झगड़े होना आम बात है। ऐसे में कपल्स दोनों में आई इन गलतफहमियों व दूरियों को बात करके सुलझा लेते हैं। मगर अक्सर  झगड़ा सुलझ जाने के बाद भी पार्टनर के मन में कुछ बातें रह जाती है। हम यूं भी कह सकते हैं कि कपल्स को झगड़े के बाद नॉर्मल होने में थोड़ा समय लग जाता है। ऐसे में कपल्स को झगड़ा खत्म होने के बाद भी कुछ बातों का खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। ताकि रिश्ते में किसी तरह की कोई खटास ना आए। चलिए जानते हैं उन बातों के बारे में...

जिस बात पर लड़ाई हुई हो उसे दोहराने की गलती ना करें

इस बात का खास ध्यान रखें कि आखिर आपकी पार्टनर से लड़ाई क्यों हुई थी। ऐसे में उस बात यानि गलती को दोहराने से बचें। नहीं तो आपको दोबारा पार्टनर की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है।

PunjabKesari

पार्टनर को सॉरी कहने से कतराएं ना

गुस्से में अक्सर पति-पत्नि एक-दूसरे को कुछ भी कह जाते हैं। मगर एक बार गुस्सा शांत होने व गलती का एहसास हो जाने पार्टनर को सॉरी कहें। अपने बीच आई गलतफहमियों में सुलझाने की कोशिश करें। इससे आपका रिश्ता मजबूत होने में मदद मिलेगी।

पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बीताएं

आप चाहे जितना मर्जी बिजी हो मगर समय निकालकर पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बीताएं। लड़ाई सुलझ जाने के बाद नॉर्मल बिहेव करने की कोशिश करें। पार्टनर से अच्छे सी तरह बात करें। साथ ही उनकी पसंद-नापसंद का खास ध्यान रखें। आप पार्टनर की कोई फेवरेट डिश भी बना सकती है।

PunjabKesari

पार्टनर के साथ घूमने का बनाएं प्लान

अक्सर शादीशुदा जिंदगी में एक-दूसरे को समय ना दे पाने से झगड़े होने लगते हैं। ऐसे में आप इससे बचने के लिएस कभी-कभाव पार्टनर के साथ घूमने बाहर जाए। इससे आप दोनों का मूड फ्रेश होगा। साथ ही आप एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करके दोनों के बीच की गलतफहमियां दूर कर सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Related News

Recommended News

static