''ओलंपिक में भारत के अंतिम आठ पदक विजेताओं में से छह महिलाएं शामिल''

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 02:03 PM (IST)

23 जुलाई से शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक का आज 11वां दिन हैं। इस बीच खेलों को कुंभ में भारत की बेटियों का जलवा बरकरार है। वेट लिफ्टर में जहां मीराबाई चानू ने भारत को सिल्वर मेडल जीताकर गौरवंतित किया वहीं मुक्केबाज लवलीना ने कांस्य पदक पक्का कर देश की झोली में दूसरा मेडल डाला हालांकि लवलीना के पास अभी मौक है जिससे वह कांस्य को सिल्वर या गोल्ड में तब्दील कर सकती हैं। इसी के साथ कल 1 अगस्त को भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने भी अपनी शानदार पारी खेलते हुए ब्रांज मेडल पर अपना कब्जा कर लिया, लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु इकलौती महिला खिलाड़ी हैं। 

PunjabKesari

वहीं आज टोक्यो ओलंपिक के 11वें दिन भी भारत की बेटियों का प्रदर्शन शानदार रहा, बतां दें कि भारतीय महिला हाॅकी टीम ने आस्ट्रेलिया को 1-0 से मात देकर पहली बार सेमिफाइनल में पहुंच गई है इसी के साथ भारत की एक और मेडल की उम्मीद जाग उठी है।

PunjabKesari

वहीं सोशल मीडिया ट्विटर पर भी भारत की बेटियां छाई हुई हैं। जिसमें कई एक्सपर्ट टोक्यो ओलंपिक पर नज़र बनाए हुए हैं। वहीं इन्ही में से एक स्वरूप स्वामीनाथन ने भी ट्विट कर जानकारी शेयर करते हुए लिखा- ओलंपिक में भारत के अंतिम आठ पदक विजेताओं में से छह महिलाएं हैं। 

PunjabKesari

बतां दें कि यह अपने आप में गर्व की बात है जिस देश में महिलाओं आगे बढ़ने के ज्यादा अवसर नहीं मिलते वहां की महिलाएं आज ओलंपिक जैसे विशाल खेलों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं। 

इसी पर कई यूजर्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया सांझी की, जिनमें से एक ने सवाल पुछते हुए लिखा- क्या होगा यदि भारत का कोई व्यक्ति लवलीना के सेमीफाइनल और अंतिम मुकाबलों से पहले पदक जीत जाए?  आप भी टोक्यो ओलंपिक में यूजर्स की क्या है प्रतिक्रियाएं-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static