दूसरी बार बिगड़ी दीपिका पादुकोण की तबीयत, इस बीमारी से जूझ रही है एक्ट्रेस

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 10:08 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की इन दिनों सेहत ठीक नहीं चल रही है। देर रात घबराहट की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गय। यह दूसरी बार है जब दीपिका की हालत खराब हुई है, जून में भी उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया था। हालांकि  एक्ट्रेस के परिवार या फ्रेंड्स की तरफ से अभी तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट सामने नहीं आई है। 

PunjabKesari

दीपिका की तबीयत में हुआ सुधार

खबरों की मानें तो मंगलवार को दीपिका को घबराहट की शिकायत होने लगी जिसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि अब उनकी हालत में सुधार है। इस खबर के सामने आने के बाद फैंस दीपिका के जल्द से जल्द ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं। 

PunjabKesari
पहले भी बिगड़ चुकी है दीपिका की हालत

इसी साल जून में भी उनके साथ ऐसा कुछ हुआ था। एक्ट्रेस फिल्म Project K की शूटिंग के सिलसिले में हैदराबाद गई थी जहां शूटिंग करने के दौरान उन्हें अचानक से घबराहट महसूस हुई और उन्हें हैदराबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करया गया थ। हालांकि हालत में सुधार होते ही वह मुंबई के लिए रवाना हो गई थी। 


क्या है हार्ट एरिदमिया

कहा जाता है कि दीपिका को हार्ट एरिदमिया है, जिसमें   दिल की धड़कनों की रेट और रिदम गड़बड़ा जाती है। ये समस्या आजकल कम उम्र के लोगों में भी देखने को मिलती है। इसमें बैठे-बैठे ही दिल घबराने लगता है और सांस फूलने लगती है। डॉक्टर के मुताबिक हार्ट के इलेक्ट्रिकल इंपल्स के गड़बड़ होने से दिल ब्लड सर्कुलेशन भी गड़बड़ हो जाता है   इसलिए इसे हलके में नहीं लेना चाहिए। 

PunjabKesari

हार्ट एरिदमिया के ये है लक्ष्ण

हार्ट एरिदमिया की एक नहीं कई वजह होती है। कई बार ये इमोशनल ब्रेक डाउन के कारन भी होती है। वहीं कुछ बीमारियों  जैसे हाई कोलेस्ट्रॉल, हाई  या लो  बीपी के कारण  भी हो सकता है। इसके अलावा इन्फेक्शन, बुखार, डिप्रेशन, तनाव, किसी ख़ास ड्रग्स जैसे शराब, कैफीन, भांग या  तंबाकू खाने और बहुत ज्यादा एक्सरसाइज करने से भी हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static