इन 6 तरीकों से पतले पिचके गालों को करें मोटा

Saturday, September 9, 2017 4:55 PM
इन 6 तरीकों से पतले पिचके गालों को करें मोटा

पतला चेहरा महिलाओं की खूबसूरती को बढ़ा देता है लेकिन कुछ लड़कियों का फेस बहुत ही ज्यादा स्लिम और पिचका हुआ होता है। पिचके गालों की वजह से महिलाएं शारीरिक रूप से भी बहुत कमजोर लगती हैं जिससे सारी पर्सनेलिटी खराब हो जाती है। कुछ लड़कियां तो चेहरे को थोड़ा मोटा करने के लिए दवाओं का भी सेवन करती हैं लेकिन इससे फायदे की जगह नुकसान होता है। ऐसे में कुछ आसान तरीके अपनाकर पिचके हुए पतले गालों को मोटा बनाया जा सकता है।

1. बढ़िया डाइट लें
ज्यादातर जो महिलाएं शारीरिक रूप से कमजोर होती हैं उनके गाल ही पतले और पिचके होते हैं। ऐेसे में सबसे पहले अपनी डाइट में सुधार करें और थोड़ा वजन बढ़ाएं। इसके लिए अधिक कैलोरी युक्त भोजन का सेवन करना चाहिए।
PunjabKesari
2. मालिश करें
 गालों को थोड़ा मोटा करने के लिए मालिश सबसे बेहतर उपाय है। इसके लिए सरसों या बादाम के तेल से गालों की 5-7 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें।
PunjabKesari
3. दूध पीएं
दिन में दो बार दूध का सेवन करें। दूध में कई तरह के पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो पिचके गालों को मोटा करते हैं।
PunjabKesari
4. सेब
इसके लिए कच्चे सेब की पीसकर उसका लेप बना लें और इसे गालों पर लगाकर 15 मिनट के बाद चेहरा धो लें। रोजाना इस मास्क का इस्तेमाल करने से गाल प्राकृतिक रूप से भरने लगेंगे।
5. जैतून तेल
अपनी आहार में जैतून का तेल शामिल करने से भी सेहत भरने लगती हैं। इसके अलावा गालों पर जैतून का तेल लगाने से गाल मोटे हो जाते हैं।
6. ग्लिसरीन और गुलाब जल
इसके लिए ग्लिसरीन और गुलाब जल को मिलाकर उससे चेहरे की मालिश करें। हर रोज इसका इस्तेमाल करने से गाल फुलने लगते हैं।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !