हिजाब पहनकर कर रहीं बॉक्सिंग, कभी खुद घरेलू हिंसा का शिकार थी अब बनी दूसरी औरतों का सहारा

8/11/2020 12:21:07 PM

भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी महिलाओं के साथ हो रहे घरेलू हिंसा के मामले देखने को मिलते हैं। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि घरेलू हिंसा की शिकार महिलाएं खुद को कमजोर समझने लगती हैं। लेकिन ब्रिटेन की रहने वाली महिला ने इस समस्या से जूझने के बाद भी हार नहीं मानी और घरेलू हिंसा का शिकार महिलाओं का सहारा बनी।

PunjabKesari

ब्रिटेन की बॉक्सिंग कोच जाहरा बट प्रेग्नेंसी के बाद से डिप्रेशन का शिकार हो गई थी। लेकिन उन्होंने खुद को कमजोर नहीं बनने दिया। ब्रिटेन के नॉटिंघमशायर के एस्प्ले में रहने वाली जाहरा ने बॉक्सिंग को अपनी जिंदगी में शामिल किया। जाहरा मुसलमान है इस वजह से बाॅक्सिंग करते हुए भी वह हिजाब बांधकर रखती हैं। वह कहती हैं कि हिजाब को हटाकर लोगों के बुरे कमेंट्स क्यों सुने। जाहरा ने बाॅक्सिंग में अपना करियर बनाया, हालांकि उन्हें इस बात का दुख है कि लोग हिजाब के कारण भेदभाव करते हैं। 

PunjabKesari

वहीं जाहरा घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं को बाॅक्सिंग की ट्रेनिंग देती है। वह कहती हैं कि महिलाओं की मदद करना चाहती है। इसलिए उन्हें बाॅक्सिंग सिखाती हैं ताकि वे सब भी बाॅक्सिंग सीखकर आगे जाकर किसी मदद कर सके। जाहरा ने बताया कि जब वह लोगों अपने काम के बारे में बताती हैं तो लोग बोलते हैं कि एक अच्छी महिला होकर मारपीट वाले काम क्यों करती हो। बता दें जाहरा तीन बच्चों की मां है। जो अपनी मां पर गर्व करते हैं कि वह घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं के लिए नेक काम कर रही हैं।

PunjabKesari


Edited By

Bhawna sharma

Related News