कौन है सोनू सूद की बहन मालविका, जो राजनीति में करने जा रही है एंट्री

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 04:33 PM (IST)

एक्टर सोनू सूद तो अपने नेक कामों की वजह से लाइमलाइट में रहते ही हैं लेकिन इन दिनों उनकी छोटी बहन सुर्खियों में है। हम बात कर रहे है मालविका सूद सच्चर की, जो चुनाव लड़ने की तैयारी में है। खुद एक्टर ने इस बारे में एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह किस पार्टी की तरफ से चुनावी मैदान में उतरेगी इस पर फैसला नहीं लिया है लेकिन  इतना तय है कि वह मोगा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। जब से सोनू सूद ने कहा है कि उनकी छोटी बहन मालविका राजनीति में आएगी तब से लोगों के जहन में एक ही बात है कि आखिर कौन है मालविका? और उनकी फैमिली में कौन-कौन है। चलिए हम आपको बताते है मालविका से जुड़ी जरूरी बातें...

भाई की तरह सोशल वर्कर है मालविका

38 साल की मालविका मोगा शहर में रहती है। वे अपने तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी है। वह भी भाई सोनू सूद की तरह अपने सोशल वर्क के लिए फेमस है। वह शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में अपने सामाजिक कार्यों के लिए जानी जाती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालविका और सोनू अपने दिवंगत मां-बाप शक्ति सागर सूद और सरोज बाला सूद की याद में सूद चैरिटी फाउंडेशन चलाते है। मालविका ने फाउंडेशन के तहत मोगा के लिए 'मेरा शहर, मेरी जिम्मेवारी' अभियान भी शुरू किया था। एक्टर के मां-बाप मोगा के रहने वाले थे। पिता मेन बाजार में कपड़े की दुकान चलाते थे और मां एक कॉलेज में अंग्रेजी की लेक्चरर थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Malvika Sood Sachar (@malvika_sachar)

गौतम सच्चर से की शादी

सोनू सूद की छोटी बहन मालविका कंप्यूटर इंजीनियर है और मोगा में अपना IELTS कोचिंग सेंटर चलाती हैं  जहां जरूरतमंद छात्रों को फ्री में इंग्लिश की कोचिंग दी जाती हैं। वही मालविका के पति का नाम गौतम सच्चर है जोकि शिक्षा के क्षेत्र में सक्रिय हैं। वह भी पत्नी की तरह सामाजिक कार्यों में एक्टिव है। बच्चों की शिक्षा के लिए वह कई प्रोजेक्ट्स चलाते हैं। गौतम सच्चर ने बताया कि अभी वो लोग देश भर में 20 हजार से अधिक गरीब छात्रों को शिक्षा मुहैया करा रहे हैं। मालविका के दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी।

एक नामी वेबसाइड को दिए इंटरव्यू में मालविका ने कहा था कि उन्हें अपनी पंजाबी जड़ पर बहुत गर्व है। दूसरों की सेवा करना उन्होंने अपने मां-बाप से सीखा था। उन्होंने कहा था, 'मेरे भाई ने कोविड के दौरान प्रवासियों की मदद की क्योंकि हम किसी को दर्द में नहीं देख सकते। यही हमारे माता-पिता ने हमें सिखाया। हमारे अंदर पंजाबियत है। हम अपने पेरेंट्स को बहुत याद करते हैं। हम चाहते हैं कि वे देखें और महसूस करें कि वह (सोनू) जरूरतमंदों के लिए क्या कर रहे हैं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Malvika Sood Sachar (@malvika_sachar)

वह पंजाब के लोगों की सेवा के लिए चुनाव लड़ेंगीःसोनू सूद

वही, सोनू सूद ने कहा कि उनकी बहन की अपनी जर्नी है। वह पंजाब के लोगों की सेवा के लिए चुनाव लड़ेंगी। वह पंजाब के लोगों की सेवा करने के लिए तैयार हैं क्योंकि वह लोगों की तरफ से हमारे परिवार को दिए गए प्यार और सम्मान को वापस करना चाहती है। मोगा वह जगह है जहां हम पले-बढ़े हैं। यह हमारा होमटाउन है, इसलिए संभवत: वह यहीं से चुनाव लड़ेंगी।

बता दें कि सोनू अपनी बहन के बहुत करीब हैं, उन्हें 'गुन्नू' कहकर बुलाते है। वही एक्टर की सबसे बड़ी बहन मोनिका शर्मा फार्मास्युटिकल सेक्टर से जुड़ी हुई हैं और अमेरिकी में रहती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static