''मुझे अपना प्यार साबित करने के लिए भूखे रहने की जरूरत नहीं'', जब एक्ट्रेस ने दिए करवाचौथ को लेकर विवादित बयान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 05:04 PM (IST)

हर साल महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं। इस बार यह 13 अक्टूबर को देशभर में मनाया जाएगा। कई बॉलीवुड एक्ट्रेस भी इस त्योहार को पूरे विधि-विधान से मनाती हैं। सोशल मीडिया इनकी करवाचौथ लुक से भरा रहता है। वही दूसरी ओर कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जो इस व्रत को नहीं रखती। यही नहीं,  वो करवाचौथ पर विवादित बयान भी दे चुकी हैं। उनके बयानों पर काफी हंगामा भी हुआ था।

ट्विंकल खन्ना

सबसे पहले बात करते हैं एक्टर अक्षय कुमार की बीवी व एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना की। ट्विंकल यह फेस्टिवल नहीं मनाती। उनका मानना है कि पत्नी के भूखे रहने से पति की आयु नहीं बढ़ती। कुछ साल पहले ट्विंकल ने अपने सोशल मीडिया पर इसे लेकर एक पोस्ट शेयर की थी। एक्ट्रेस ने कहा था, 'आजकल जहां लोग 40 की उम्र में दूसरी शादी कर लेते हैं, तो पहले पति के लिए फास्ट रखने से क्या फायदा? जब उनके साथ जिंदगी भर साथ रहना ही नहीं।' इसके बाद ट्विंकल खन्ना को लेकर काफी विवाद हुआ था। बाद में ट्विंकल खन्ना ने भी आंकड़े रखे और कहा था कि '100 देश ऐसे हैं, जहां पुरुष बिना व्रत रखे भी भारतीय पुरुषों से अधिक जीते हैं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

करीना कपूर खान 

एक्ट्रेस करीना कपूर खान तो अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बनी रहती है। करीना भी यह व्रत नहीं रखती। करीना का कहना है कि उन्हें अपने पति के प्रति प्यार साबित करने के लिए करवाचौथ का व्रत रखने की कोई जरूरत नहीं है।करीना कहती है कि वो भूखे नहीं रह सकती। वह करवाचौथ के दिन व्रत रखने की बजाय इस दिन को खाने-पीने और खुद को काम में बिजी रखते हुए बिताना ज्यादा पसंद करती है। एक बार मीडिया बातचीत में करीना ने कहा था, 'जब बाकी औरतें भूखी रहेंगी, मैं खूब खा रही होऊंगी। मुझे अपना प्यार साबित करने के लिए भूखे रहने की जरूरत नहीं है।' इस बयान पर बेबो को काफी ट्रोल किया गया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

रत्ना पाठक

आखिर में बात करते हैं रत्ना पाठक की। वो भी करवाचौथ पर विवादित बयान देकर आलोचानाएं झेल चुकी हैं। कुछ वक्त पहले एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'हमारा समाज बहुत ही रूढ़िवादी होता जा रहा है। मैं शिद्दत से ये चीज महसूस कर रही हूं। हम अंधविश्वासी भी होते जा रहे हैं। हम लोगों को ये मानने पर मजबूर किया जा रहा है कि धर्म जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा है। आज तक किसी ने मुझसे नहीं पूछा कि करवा चौथ का व्रत क्यों नहीं कर रहीं हैं आप? पिछले साल पहली बार किसी ने मुझसे पूछा। मैंने सोचा, 'पागल हूं क्या? अजीब नहीं है पढ़ी-लिखी महिलाएं भी पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं।' इस बयान के बाद रत्ना को लोगों ने काफी भला-बुरा कहा था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static