व्यवसाय में मिलेगी दिन-दौगुणी रात चौगुणी तरक्की, इन Vastu Tips का रखें ध्यान

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 05:03 PM (IST)

बहुत से लोग अपने घर का निर्माण वास्तु के अनुसार करवाते हैं यदि घर वास्तु अनुसार, न बनवाया जाए तो घर में वास्तु दोष भी लग सकता है। परंतु वास्तु दोष सिर्फ घर में ही नहीं बल्कि ऑफिस में भी हो सकता है। यदि आप ऑफिस में वास्तु नियमों का पालन नहीं करते को वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है। वहीं इसके विपरीत यदि ऑफिस में वास्तु नियमों का पालन किया जाए तो वास्तु दोष दूर होते हैं और तरक्की के नए रास्ते भी खुलते हैं। आर्थिक तंगी भी दूर होती है, तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे ऑफिस का वास्तु दोष कैसे दूर कर सकते हैं...

इस दिशा में बनवाएं अलमारी 

अगर आप ऑफिस में अलमारी बनाने वाले हैं तो दिशा का खास ध्यान रखें। वास्तु मान्यताओं के अनुसार, आप उत्तर-पश्चिम दिशा में अलमारी बनवा सकते हैं। इससे आपको व्यवसाय में भी लाभ होगा और तरक्की भी मिलेगी। 

PunjabKesari

बनेगी मां लक्ष्मी की कृपा 

व्यवसाय स्थल या ऑफिस में हमेशा मंदिर ईशान कोण में ही बनवाना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, इससे मां लक्ष्मी की आप पर कृपा बनी रहेगी और व्यवसाय में भी लाभ होगा। 

बीच में हो मुख्य दरवाजा 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, यदि आप व्यवसाय में तरक्की हासिल करना चाहते हैं तो क्षेत्र की दुकान, शोरुम का मुख्य दरवाजा बीच में ही रखें। 

PunjabKesari

हल्के रंग का करें इस्तेमाल 

व्यवसाय स्थल पर किस तरह का रंग किया गया है भी वास्तु मान्यताओं के अनुसार, बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। ऑफिस या कार्य स्थल में हल्के रंगों का प्रयोग करना शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे जीवन में पॉजिटिविटी रहेगी। 

ऑफिस में रखें पांचजन्य शंख 

व्यावसाय में यदि आप तरक्की पाना चाहते हैं तो पांचजन्य शंख रख सकते हैं। इससे मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होगी और कारोबार पर भी उनकी कृपा बनी रहेगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static