लौंग के ये उपाय बदल देंगे तकदीर, बनने लगेंगे बिगड़े हुए काम

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 03:39 PM (IST)

भारतीय किचन में कई तरह के मसाले मौजूद होते हैं। वास्तु और धर्म के अनुसार यह मसाले जीवन में आने वाली बाधा और नेगेटिविटी को दूर करने में मदद करते हैं। इन्हीं मसालों में से एक है लौंग, लौंग को भी धार्मिक दृष्टि से बहुत ही लाभकारी माना जाता है। ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, लौंग के उपाय करने से सोया हुआ भाग्य जाग जाता है और किस्मत का साथ देने से कई तरह के कार्य भी बनने लगते हैं। चलिए आपको बताते हैं लौंग के कुछ ऐसे उपाय जो आपका जीवन बदल सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...

बनेंगे बिगड़े हुए काम 

यदि आपका कोई भी काम नहीं बन पा रहा तो आप लौंग से कुछ आसान से उपाय कर सकते हैं। पान के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी लपेट लें। फिर पान का पत्ता गणेश को अर्पित करें। इससे आपका किसी भी काम में आने वाली बाधा दूर होगी और आपके बिगड़े हुए काम भी पूरे होंगे। 

PunjabKesari

दूर होगी बीमारियां और कलह-कलेश 

अगर आपके घर में कोई सदस्य बार-बार बीमार हो रहा है तवे में 6-7 लौंग जलाकर किसी कोने में रख दें। इस उपाय को आप 2-4 दिनों के अंतराल में करते रहें। इससे आपको जल्द ही किसी भी तरह की बीमारी से राहत मिलेगी और घर में होने वाला कलह-कलेश और लड़ाई झगड़े भी दूर होंगे। 

नेगेटिविटी होगी दूर 

ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, मंदिर में पूजा करने के बाद आरती के समय दीपक में दो लौंग डालकर आरती करें। इससे आपके घर की नेगेटिविटी दूर होगी। 

PunjabKesari

सुधरेगी घर की आर्थिक स्थिति 

अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति खराब चल रही है तो आप 7 लौंग और 7 काली मिर्च अपने सिर से घुमाकर किसी सुनसान जगह पर फेंक दें। लौंग-काली मिर्च को चारों दिशाओं में फेंके। इस उपाय को करने के बाद पीछे मुड़कर न देंखे। इससे पैसे का आगमन भी होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static