Vastu Tips: गुलाब का फूल बदल सकता है आपकी किस्मत, जानिए इससे जुड़े टोटके

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 01:41 PM (IST)

लोग घरों को गुलाब के फूलों से सजाना पसंद करते हैं। इससे घर की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। वहीं वास्तु अनुसार, गुलाब से जुड़े कुछ उपाय करने से घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होता है। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

मनोकामना पूर्ति के लिए

अगर मनचाहा फल पाने चाहते हैं तो किसी भी महीने की शुक्लपक्ष के पहले मंगलवार पर हनुमानजी को 11 ताजे गुलाब के फूल चढ़ाएं। लगातार 11 मंगलवार इस उपाय को करें। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इससे संकटमोटन हनुमान जी प्रसन्न होकर मनोकामना पूर्ति करते हैं।

PunjabKesari

घर में बरकत के लिए

मंगलवार के दिन लाल रंग के कपड़े में लाल गुलाब, लाल चंदन और रोली बांधकर हनुमान मंदिर में एक सप्ताह कर रख आए। इसके बाद उसे उठाकर अपने घर या कार्यक्षेत्र की तिजोरी, अलमारी या पैसे रखने वाली जगह पर रख दें। मान्यता है कि इस उपाय से पैसों की परेशानी दूर होकर घर में बरकत बनी रहती है।

धन लाभ के लिए

किसी शुक्रवार की शाम को गुलाब के फूल में 1 कपूर का टुकड़ा रखकर जलाएं। इसके जलने के बाद फूल देवी लक्ष्मी को अर्पित करें। मान्यता है कि इस उपाय से पैसों संबंधी समस्याएं दूर होकर धन लाभ के योग बनते हैं।

रोग दूर करने के लिए

एक पान में गुलाब का फूल और बताशे रखकर मरीज के ऊपर से 11 बार वार चौराहे पर फेंक आए। कहा जाता है कि इससे सेहत में जल्दी ही सुधार होता है। मगर इसके साथ ही दवाओं का सेवन करते रहें।

PunjabKesari

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए

5 लाल गुलाब के फूल लें। इनमें से 4 फूल सफेद कपड़े के चारों कोनों में बांध दें। इसके बाद पांचवां फूल कपड़े के ठीक बीच में रख दें। तैयार पोटली को बहती नदी में बहा दें। मान्यता है कि इससे कर्ज से छुटकारा मिलता है। इसके साथ ही घर में सुख-समृद्धि, शांति व बरकत बनी रहती है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static