दूरियां मिटाकर एक हुए Kareena के मम्मी-पापा, 35 साल बाद रहेंगे एक-साथ

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 04:19 PM (IST)

बॉलीवुड एक्टर रणधीर कपूर और उनकी बीवी बबीता कपूर 35 साल बाद एक बार फिर से एक-साथ एक छत के नीचे रहेंगे। जी हां, रिपोर्ट्स की माने तो बबीता कपूर बांद्रा में स्थित अपने पति के नए घर में रहने के लिए सारा सामान लेकर पहुंच गई हैं। दरअसल, साल 1971 में रणधीर और बबीता ने शादी की थी और साल 1988 में दोनों अलग हो गए हालांकि कपल ने एक-दूसरे को तलाक नहीं दिया। अब दोनों ने दोबारा एक-साथ रहने का फैसला किया जिससे उनके परिवार वाले और दोस्त काफी खुश है खासकर उनकी बेटियां करीना और करिश्मा।

PunjabKesari
करीना और करिश्मा काफी खुश है कि अब उनके मम्मी-पापा एक-साथ रहेंगे और एक-दूसरे की देखभाल करेंगे। एक लंबे अरसे से दोनों एक-दूसरे से दूर रह रहे थे। रणधीर कपूर की तबीयत अक्सर खराब ही रहती है ऐसे में इस वक्त बबीता कपूर का उनके साथ रहना बहुत जरूरी है। बता दें कि बबीता और रणधीर कपूर दोनों ही अपने जमाने के फेमस स्टार रहे हैं। बबीता ने रणधीर से शादी कर करियर को टाटा बोल दिया था। इनकी लव स्टोरी की बात करें तो बबीता और रणधीर कपूर की मुलाकात फिल्म 'संगम' के सेट पर हुई थी। इसके बाद दोनों ने मिलना- जुलना शुरू किया और करीब 2 साल तक एक-दूसरे को डेट करते रहे। वह अपने परिवार से बबीता को मिलवाना चाहते थे इसलिए उन्होंने फिल्म 'कल आज और कल' के लिए उन्हें साइन किया ताकि बाद में आसानी से घरवालों को मिलवा सकें। वहीं बबीता जानती थीं कि कपूर खानदान में बहुएं शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करतीं, इसके चलते उन्होंने रणधीर से कहा कि वो या तो उनसे शादी कर लें या फिर उनके साथ रिश्ता खत्म कर दें।
PunjabKesari

हालांकि कपूर खानदान कभी बबीता को घर की बहू नहीं बनाना चाहता था क्योंकि इससे पहले कोई हीरोइन उनके घर की बहू नहीं बनी थीं। ऐसे में पूरा परिवार रणधीर के इस फैसले के खिलाफ था, रणधीर को बबिता से इतना प्यार हो गया था कि वो उनसे शादी करने के लिए अपने परिवार से रिश्ता तोड़ने तक के लिए तैयार हो गए थे। बबीता के कहने पर उन्होंने अपने पिता राज कपूर से अपने और बबीता के रिश्ते को लेकर बात की थी पर राज कपूर बबीता को अपनी फिल्मों की हीरोइन अपनी बहू को नहीं बनाना चाहते थे। वहीं दूसरी तरफ बबीता ने रणधीर पर शादी का दबाव डाला। शादी के मंजूरी तो मिली लेकिन राज कपूर ने शर्त रखी की अगर वो दोनों शादी करते हैं तो बबीता को अपना फिल्मी करियर छोड़ना पड़ेगा।

PunjabKesari

बताया जाता है कि शादी के बाद बबीता कपूर अपनी दोनों बेटियों करिश्मा कपूर और करीना कपूर के साथ अलग रहने लगीं हालांकि उन्होंने रणधीर कपूर से तलाक नहीं लिया था। अलग होने की बड़ी वजह बेटियों का करियर बताया जाता रहा है। दरअसल कपूर खानदान की ना तो बेटियां ना बहुएं फिल्मों में काम कर सकती थीं लेकिन बबीता ने यह परंपरा तोड़ दी। परंपरा के खिलाफ जाकर बबीता ने अपनी बेटियों को एक्ट्रेस बनाने का फैसला किया। कहा जाता है कि इसी बात को लेकर वह घर छोड़ कर चली गई थी हालांकि कहा जाता है कि बबीता रणधीर कपूर की गलत आदतों के चलते भी परेशान थी। ऐसे में करीना के जन्म के बाद बबीता घर छोड़कर चली गई।
 PunjabKesari
बबीता ने इतने साल अलग रहकर अकेले ही अपने बेटियों की परवरिश की। एक इंटरव्यू में करीना ने बताया था कि 'मां हमेशा कुछ न कुछ करती ही रहती थीं। उन्होंने अकेले ही हमारी परवरिश की। छोटे व्यवसायों के अलावा उनका एक रियल एस्टेट का भी बिजनेस था। उनके लिए ये चीजें थोड़ी मुश्किल जरूर होती थीं।' लेकिन बबीता ने खुद के दम पर दोनों बेटियों को पाला। इतना ही नहीं, बबीता कपूर को कपूर खानदान की तरफ से किसी भी तरह की आर्थिक मदद तक नहीं मिलती थी। फिलहाल यह कपल अब साथ है और इस बात से फैंस भी काफी खुश है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static