वीर जवानों की माताओं को प्रधानमंत्री का सलाम, बोले- देश की रक्षा में आपका भी योगदान

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 01:16 PM (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि हमें अमृत महोत्सव से प्रेरणा मिलती है मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में आज देश के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि हमें अमृत महोत्सव से प्रेरणा मिलती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वीरों को जन्म देने वाली वीर माताओं का मैं स्मरण करता हूं। 

PunjabKesari

मोदी ने कहा कि दिसंबर महीने में देश नौसेना दिवस और सशस्त्र सेना झंडा दिवस भी देश मनाता है। । दो दिन बाद दिसम्बर का महीना भी शुरू हो रहा है और दिसम्बर आते ही हमें ऐसा ही लगता है कि चलिए साल पूरा हो गया। ये साल का आखिरी महीना है और नए साल के लिए ताने-बाने बुनना शुरू कर देते हैं। इसी महीने नौ सेना और सशस्त्र सेना झंडा दिवस भी देश मनाता है। 

PunjabKesari
पीएम ने कहा कि हम सबको मालूम है 16 दिसम्बर को 1971 के युद्ध का स्वर्णिम जयन्ती वर्ष भी देश मना रहा है। उन्होंने कहा कि मैं इन सभी अवसरों पर देश के सुरक्षा बलों का स्मरण करता हूँ, हमारे वीरों का स्मरण करता हूं। उन्होंने कहा कि  हमेशा की तरह इस बार भी मुझे नमो एप पर, माईगोव पर आप सबके ढ़ेर सारे सुझाव भी मिले हैं। आप लोगों ने मुझे अपने परिवार का एक हिस्सा मानते हुए अपने जीवन के सुख-दुख भी साझा किये हैं। इसमें बहुत सारे नौजवान भी हैं, छात्र-छात्राएँ हैं।

PunjabKesari

पीएम ने कहा कि मुझे वाकई बहुत अच्छा लगता है कि ‘मन की बात' का हमारा ये परिवार निरंतर बड़ा तो हो ही रहा है, मन से भी जुड़ रहा है और मकसद से भी जुड़ रहा है और हमारे गहरे होते रिश्ते, हमारे भीतर, निरंतर सकारत्मकता का एक प्रवाह, प्रवाहित कर रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static