''हार्टब्रेक के बाद खुद से नफरत करने लगी थी'' जब ब्रेकअप के बाद टूट गई थी परिणीति

5/5/2021 6:19:33 PM

दो प्यार करने वालों के लिए अलग होना बेहद मुश्किल है। ब्रेकअप के बाद व्यक्ति टूट जाता है, वह स्ट्रेस, अकेलापन महसूस करने लगता है। जिससे बाहर निकलने में काफी समय लगता है। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो ब्रेकअप के बाद जल्दी मूव ऑन हो जाते हैं लेकिन वहीं कुछ को इससे बाहर निकलने में समय लगता है। उन्हीं में से एक एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा है। जो अपना रिश्ता टूटने पर खुद से नफरत करने लग गई थी। 

PunjabKesari

मैं बुरी तरह टूट गई थी- परिणीति

इस बात का खुलासा खुद परिणीति ने किया था। एक्ट्रेस ने अपनी फिल्म 'जबरिया जोड़ी' की प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में बताया था कि ब्रेकअप उनकी जिंदगी के सबसे बुरे दिनों में से था। परिणीति बताती हैं, 'मैं बहुत बुरे हार्टब्रेक से गुजरी हूं। मेरे साथ यह एक ही बार हुआ लेकिन इस दौरान मैं बुरी तरह टूट गई थी। एक्ट्रेस कहती हैं कि उन्होंने अपनी लाइफ में कभी किसी तरह का कोई रिजेक्शन नहीं झेला था।'

PunjabKesari

परिणीति कहती हैं, 'मैं खुद से नफरत करने लगी थी। इस घटना ने मुझे पूरी तरह से बदल दिया था। मेरी जिंदगी में कई तरह के बदलाव आए थे। अपने परिवार की वजह से मैं बुरे दौर से निकल पाई।' उन्होंने कहा कि अब वह पहले से ज्यादा समझदार इंसान है। 

मेंटल हेल्थ को पहुंचता है नुकसान

सिर्फ परिणीति ही नहीं समाज में ऐसे कई लोग हैं, जो रिजेक्शन को झेल नहीं पाते और न ही बाद में किसी पर भरोसा कर सकते हैं। ब्रेकअप के बाद ज्यादातर ऐसे मामले सामने आते हैं जो जिसमें लोग खुद से नफरत करने लगते हैं। जो उनकी मेंटल हेल्थ को नुकसान पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ता। ऐसी स्थिति में सबसे पहले यह समझें कि आपका ब्रेकअप किन कारणों की वजह से हुआ है। साथ ही यह भी मान लेना चाहिए कि अब आपका पार्टनर वापिस नहीं आएगा। 

PunjabKesari

ब्रेकअप के बाद रोने या खुद को कोसने से अच्छा है रिजेक्शन को कबूलें और जिंदगी में आगे बढ़ें। आप अपने दोस्तों के साथ अपनी फीलिंग्स शेयर कर सकते हैं। जिससे अपके मन का बोझ भी हल्का होगा और आपको अच्छी सलाह भी मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

static