Kiss Day: बिना लिपस्टिक के गुलाबी रहेंगे आपके होंठ, बस आजमाने होंगे ये 4 घरेलू नुस्खे

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 11:03 AM (IST)

जब बात त्वचा की देखभाल की आती है तो हमारे होंठ हमारे चेहरे का सबसे अनदेखा हिस्सा हो जाते हैं। जब हमारे होंठ हमारे चेहरे का सबसे अनदेखा हिस्सा हो जाते हैं। जब हमारे काले या फट रहे होंठों पर पड़ती है, तब भी हम उसे ज्यादा गंभीरता से नहीं लेते, पर चेहरे की खूबसूरत में लिप्स बहुत बड़ा रोल निभाते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने काले पड़ रहे पिगमेंटेड लिप्स से छुटकारा पाना चाहते है और किस डे पर इसे पिंक और सॉफ्ट बनाना चाहते हैं तो बस आपको जरुरत है अपने घर के किचन में जाने की। घर कि रसोई में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल कर आप वापस नरम और गुलाबी होंठ पा सकते हैं...

कैसे पाएं गुलाबी होंठ

अनार

होठों का कालापन हल्का करने के लिए सबसे पॉपुलर होम रेमेडीज में से एक अनार के बीज का उपयोग करना है। अनार के दानों को थोड़े ठंडे दूध के साथ पीसकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने होठों पर हफ्ते भर लगाएं। ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी होते चले जाएंगे।

PunjabKesari

दूध और हल्दी

हल्दी और दूध के अनगिनत फायदे हैं। दूध और हल्दी को जहां त्वचा में निखार लाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है तो सर्दी खांसी में हल्दी और दूध पीना बहुत फायदेमंद होता है। आप हेल्दी और पिंक लिप्स पाने के लिए भी इस मिश्रण का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक चम्मच हल्दी पाउडर को थोड़े से ठंडे दूध में मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे अपने होठों पर लगाएं और 5 मिनट तक रहने दें और फिर गर्म पानी से धो लें।

PunjabKesari

चुकंदर का रस

भले ही आपको एर ग्लास चुकंदर का रस पीना किसी सजा से कम ना लगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि चुकंदर का रस आपके होंठ चुकंदर की तरह गुलाबी बना सकता है। दरअसल चुकंदर के रस का रोजाना इस्तेमाल करने से आपके होंठ नेचुरली पिंक हो जाते हैं। बीट रुट का जूस अपने लिप्स पर रोजाना अप्लाई करने से होठों का कालापन हल्का हो जाता है।

PunjabKesari

एलोवेरा जेल

होठों के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जेल एक नेचुरल और इफेक्टिव तरीका है। एलोवेरा जेल में कई तरह की मेडिसिनल प्रॉपर्टीज होती है जो स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करती हैं। ऐसे में रोजाना लिप्स पर एलोवेरा जेल अप्लाई करने से आपके होठों का कालापन तो दूर होगा ही लिप्स दोबारा पिंक और सॉफ्ट हो जाएंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static