ऐसे मजबूत बनाएं सास-बहू का रिश्ता

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 04:27 PM (IST)

लव मैरिज हो या अरेंज मैरिज किसी भी लड़की को नए घर में एडजस्ट होने में समय लगता है। उसे घर के सभी सदस्यों के साथ तालमेल बिठाना पड़ता है। खास कर सास के साथ।  वहीं सास को भी ये चिंता रहती है कि नई बहू को घर में किसी तरह की परेशानी न हो।  लेकिन तब भी समय के साथ दोनों के बीच टकराव होने लगता है, जो उनके रिश्ते को खराब करता जाता है। दोनों अगर यहां बताई हुईं छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखें तो जटिल दिखने वाले सास-बहू के रिश्ते को खूबसूरत बनाया जा सकता है।

एक-दूसरे की दोस्त बनें

PunjabKesari

सास-बहू को अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक-दूसरी को अपना दोस्त बनाना होगा। जब दोनों एक दूसरे से अपनी बातें दोस्तों की तरह शेयर करेंगी तो उनमें लड़ाई-झगडे जैसी कोई बात नहीं होगी।

एक-दूसरे को दे अहमियत

PunjabKesari

सास-बहू का रिश्ता बहुत की नाजुक होता है। इस रिश्ते को अच्छा बनाने की जिम्मेदारी जितनी बहू की होती है उतनी सास की भी। अगर आपकी बहू काम करती है।  घर के लिए ज्यादा समय निकाल पाना उसके लिए मुश्किल हो रहा है तो जरूरी है कि सास अपनी बहू के काम को अहमियत दे।  वहीं बहू को भी कोशिश करनी चाहिए कि वीकेंड में वह अपनी सास के साथ समय बिताए। इससे दोनों के बीच का रिश्ता मजबूत होगा।

दूर करें गलतफहमी

PunjabKesari

कहते हैं बर्तन एक साथ रहते हैं तो टकराते ही हैं। ऐसा ही कुछ रिश्तों में होता है।  एक साथ रहने से कभी न कभी किसी बात पर तकरार या गलतफहमी होना स्वाभाविक है लेकिन इसे ज्यादा बढ़ने न दें। ऐसी स्थिति में बहू और सास दोनों को अपनी ईगो को पीछे रखकर बात करनी चाहिए।

शेयर करें बातें

सास-बहू को अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे से बातें शेयर करनी चाहिएं। ऐसा करने से दोनों के बीच की दूरियां कम होंगी और वे अपनी हर खुशी, गम और नाराजगी खुलकर एक दूसरे को बता सकेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Shiwani Singh

Recommended News

Related News

static