आस्था ऐसी भी... लड्डू गोपाल को लेकर अस्पताल पहुंचा पुजारी, रोते हुए करवाई टूटी बांह की पट्टी

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 06:01 PM (IST)

इस बात में कोई शक नहीं कि देश-विदेश में लड्डू गोपाल के भक्त हैं। बहुत से से लोग तो लड्डू गोपाल को अपने घर की सदस्य की तरह रखते हैं और उनके भोजन, सोने का आसन से लेकर स्नान आदि का भी ध्यान रखते हैं। मगर, हाल ही में आस्था, श्रद्धा का एक अनोखा मामला सामने आया है, जब एक पुजारी लड्डू गोपाल की पट्टी करवाने के लिए उन्हें अस्पताल ले गया।

श्रीकृष्ण को लेकर अस्पताल पहुंचा पुजारी

दरअसल, सोशल मीडिया पुजारी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। लेख सिंह नाम का एक पुजारी भगवान श्रीकृष्ण के लड्डू स्वरूप को स्नान करवा रहे थे कि तभी लड्डू गोपाल गिर गए और उनके हाथ में चोट (बाजू टूट गई) लग गई। उन्होंने पहले हाथ में दर्द का मरहम लगाया और फिर बाल गोपाल को गोद में लेकर 8 बजे तक बैठे रहें। जब जिला अस्पताल का ओपीडी खुला वह लड्डू गोपाल का इलाज करवाने ले गए।

हॉस्पिटल में सभी हुए हैरान

इससे पुजारी को काफी दुख हुआ और वह तुरंत सुबह 9 बजे मूर्ति को लेकर जिला अस्पताल पहुंच गए। पुजारी को देख अस्पताल के कर्मचारी भी चक्कर में पड़ गए। वहीं, धीरे-धीरे लोग श्रीकृष्ण के दर्शनों के लिए भीड़ लगाने लगे।

मूर्ती की बांह पर बांधी गई पट्टी

पुजारी स्टाफ से मूर्ति की पट्टी करने की जिद करने लगा। जब उन्होंने प्लास्टर करने से मना किया तो वह रोते-रोते बेहोश हो गए। हालांकि, इसके बाद जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार अग्रवाल ने पुजारी की भावनाओं को समझा। उन्होंने ‘श्रीकृष्ण’ नाम का पर्चा बनाया और पुजारी की संतुष्टि के लिए टूटी हुई बांजू पर पट्टी भी बांधी।

PunjabKesari

मंदिर में 35 सालों से हैं पुजारी

पुजारी ने बताया कि वह करीब 35 सालों से अर्जुन नगर के खेरिया मोड स्थित प​थवारी मंदिर में पुजारी हैं। आगे उन्होंने बताया, 'अस्पताल में किसी ने भी मेरी गुहार को गंभीरता से नहीं लिया। मैं अंदर से टूटा हुआ था इसलिए अपने भगवान के लिए रोने लगा।' वह लड्डू गोपाल का अपने बच्चों की तरह ख्याल रखते थे और सर्दी, गर्मी व बरसात में मौसम के अनुसार उनके वस्त्र व भोजन का इंतजाम करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static