जन्माष्टमी के दिन करें इनमें से 1 उपाय, चमक जाएगी किस्मत

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 06:28 PM (IST)

भगवान श्रीकृष्ण का पावन त्योहार जन्माष्टमी 12 तारीख दिन बुधवार को मनाई जाएंगी। इस दिन को सभी बड़ी धूमधाम के साथ मनाते हैं। इस त्योहार में भक्तजन रात भर जागते हैं और रात के ठीक 12 बजे भगवनान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाते हैं। पूरे संसार को अपनी लीला और मनमोहक छवि से मोहित श्रीकृष्ण करने वाले माने जाते हैं। ऐसे में इस दिन को मोहरात्रि के नाम भी जाना जाता है। इस शुभ दिन पर भक्तों द्वारा भगवान जी की पूजा की जाती है। सभी लोग उनसे सुख-समृद्धि पाने की मनोकामना करते हैं। ऐसे में आज हम आको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं, जिनमें से किसी एक 1 को करने से ही आपका जीवन खुशियों से भर जाएंगा। साथ ही बंद किस्तम के ताले खुल जाएंगे। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में...

nari,PunjabKesari

पान का पत्ता

जन्माष्टमी के शुभ दिन पर एक साबूत पना का पत्ता श्रीकृष्ण जी को अर्पित करे। उनकी पूजा- अर्चना करने के बाद उस पान के पत्ते पर सिंदूर से श्रीं लिखकर अपने घर, दुकान या ऑफिस की तिजोरी में रखें। इससे आर्थिक परेशानी दूर होने के साथ धन प्राप्ति के प्रबल संयोग बनते हैं। 

nari,PunjabKesari

अनाज

घर की सुख- शांति बनाएं रखने के लिए गंहू, चावल आदि किसी भी चीज को अपनी श्रद्धानुसार लेकर भगवान कृष्ण के मंदिर में चढ़ाएं। बाद में इसे गरीबों में बांट दें।

कन्या पूजन

जन्माष्टमी के दिन घर पर 7 कन्याओं को बुलाकर उन्हें आदर सहित खीर  खिलाएं। इसके साथ ही इस उपाय को करीब 5 एकादशी तक लगातार करें। ऐसा करने से भगवान श्रीकृष्ण की आप पर कृपा होगी। साथ ही नौकरी और कारोबार में तरक्की मिलने के रास्ते खुलेंगे। 

nari,PunjabKesari

पीले फूलों की माला

भगवान श्रीकृष्ण को पीला रंग अतिप्रिय होने से इस शुभ दिन पर किसी कृष्ण मंदिर में पीले फूलों की माला चढ़ाने से जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलता है। 

nari,PunjabKesari

बादाम औऱ नारियल

अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए किसी भी कृष्ण मंदिर में बादाम और नारियल चढ़ाने चाहिए। इन्हें जन्माष्टमी के दिन से शुरू कर लगातार 27 दिनों तक करने से भगवानक की जल्दी की कृपा होती है। 

पीला चंदन और गुलाब जल

जन्माष्टमी  के दिन पीलीा चंदन, गुलाब जल और केसर को मिक्स कर माथे पर लगाएं। इसे आप जन्माष्टमी के दिन शुरू कर रोजाना लगाएं। इससे जीवन में सुख- समृद्धि व खुशियों का आगमन होता है। 

nari,PunjabKesari
 
शंख और कच्चा दूध

दक्षिणावर्ती शंख में कच्चा दूध और केसर के कुछ रेशे डालकर भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करने से धन लाभ होने के योग बनते हैं। 

nari,PunjabKesari

पीपल पर जल औऱ दीपक 

जन्माष्टमी की शाम को किसी मंदिर में जाकर पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं। उसके बाद वहां शुद्ध देसी घी का दीपक जलाकर भगवान की पूजा कर अपनी मनोकामना कहें। इससे अपनी इच्छाएं पूरी होने के साथ जिंदगी में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static