पैसे की किल्लत हो या नौकरी में रुकावट, गाय के घी के दीपक से करें ये उपाय

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 03:29 PM (IST)

हिंदू धर्म में पशु-पक्षियों को बहुत ही मान्यता दी गई है। सभी जानवरों और पशु-पक्षियों में से गाय को  बहुत ही महत्वता दी जाती है। गाय को माता का दर्जा दिया जाता है क्योंकि वह हमें दूध देती है। मान्यता है कि गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है। इसलिए यदि आप गाय को प्रसन्न कर लेते हैं तो सारे देवी-देवता भी स्वंय ही प्रसन्न हो जाते हैं। शास्त्रों में भी गाय माता की पूजा का बहुत ही महत्व बताया है। गाय को गुड़ और रोटी खिलाना भी उन सभी नियमों में से एक ही है। तो चलिए बताते हैं आपको कि इसके फायदे के बारे में....

बृह्स्पति कमजोर होने पर 

यदि आपकी कुंडली में ब्रह्स्पति  कमजोर है तो आप गाय को रोटी, गुड़ और चना खिलाएं। 

सूर्य दोष के लिए 

अगर आपकी कुंडली में सूर्य दोष है तो आपको रोज गाय को रसोई में बनी हुई पहली रोटी खिलानी चाहिए। इस बात का खास ध्यान रखें कि रोटी गेहूं के आटे की होनी चाहिए। 

PunjabKesari

मंंगल कमजोर होने पर 

यदि आपकी कुंडली में मंगल कमजोर है तो गाय को रोटी के साथ-साथ गुड़ भी खिलाएं। 

आर्थिक समस्या से निपटने के लिए

यदि आप बहुत समय से किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं और आपको इस परेशानी से बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिल रहा तो आप रोज गाय के पैरों को छूकर अपने दिन की शुरुआत करें। ऐसा करने से आपके मन को शांति मिलेगी और समस्या को हल करने का रास्ता भी दिखाई देगा। 

PunjabKesari

नौकरी में तरक्की पाने के लिए

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, यदि आपको  घर से निकलते समय गाय की आवाज सुनाई दे तो वो दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। खासतौर पर यदि आप नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं तो गाय की आवाज आपके लिए बहुत ही शुभ होगी। 

वास्तु दोष दूर करने के लिए 

घर का वास्तु दोष दूर करने के लिए आपको रोज सुबह-शाम नियमित रुप से गाय के घी का दीया जलाना चाहिए। इससे घर पवित्र होगा और घर में यदि किसी प्रकार का वास्तु दोष है तो वो भी दूर हो जाएगा। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Related News

Recommended News

static