बेहद शौकिंग- होम्योपैथिक की ये दवा खाने से एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 06:47 PM (IST)

 कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लोग तरह-तरह के घरेलु नुस्खें, दवाईया और टेस्ट करवा है जिसे लेकर हाल ही में दिल्ली एम्स के निदेशक डाॅक्टर रणदीप गुलेरिया ने भी लोगों को आगाह किया था कि वह इन तमाम दवाईयों और टेस्ट से बच कर रहें क्योंकि यह हमारी सेहत पर उल्टा असर डाल रही है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सामने आया है। 

होम्योपैथी दवा खाने से एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत
दरअसल,  छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में होम्योपैथिक दवाई लेना एक पूरे परिवार को भारी पड़ गया. होम्योपैथी दवा खाने से एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई. वहीं चार अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है. बिलासपुर के सीएमओ ने बताया कि सभी ने होम्योपैथिक दवाई ली थी जिसके बाद आठ लोगों की मौत हो गई और चार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।


दवाई में अल्कोहल की मात्रा ज्यादा होने से हुई मौत-
सीएमओ ने बताया कि इन दवाइयों में अल्कोहल की मात्रा काफी ज्यादा थी. फिलहाल स्वास्‍थ्य विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है. विभाग की जांच होने के बाद रिपोर्ट से ही यह साफ हो सकेगा कि मौत के सही कारण क्या रहे.


इस दवाई से हुई मौत
सीएमओ ने बताया कि पूरे परिवार ने होम्योपैथिक दवाई ड्रोसेरा 30 ली थी. इस 91 फीसदी तक अल्कोहल होता है जो देसी शराब के साथ मिलाया जाता है. यह सेहत के लिए काफी खतरनाक होती है और कई मामलों में ये लेने वालों के लिए जहर का काम भी करती है.


वहीं, सीएमओ ने जानकारी दी कि परिवार के लोगों की मौत होने के बाद होम्योपैथिक दवा देने वाला चिकित्सक फरार हो गया है. फिलहाल पुलिस टीम चिकित्सक की तलाश कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static