पहली रोटी से करें यह उपाय, गुड लक में बदल जाएगा बैड लक

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 10:46 AM (IST)

कई बार जीवन में परेशानियां खत्म होने का नाम ही नहीं होती है। एक के बार एक समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आप ज्योतिष व वास्तुशास्त्र अनुसार, रोटी से जुड़ा एक उपाय कर सकते हैं। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इस उपाय को करने से जीवन से जुड़ी समस्याएं दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

PunjabKesari

pc: freepik

सुबह की पहली रोटी के करें 4 हिस्से

ज्योतिष व वास्तु अनुसार, सुबह की पहली रोटी बनाकर उसके 4 हिस्से करने चाहिए। फिर इन 4 बराबर हिस्सों को खाने की जगह पर उसपर कुछ मीठा रखकर जीव-जन्तुओं को डाल देना चाहिए। मान्यता है ऐसा करना शुभ होता है। इससे घर-परिवार पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। जीवन की समस्याएं दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

चलिए अब जानते हैं रोटी के उन 4 हिस्सों का क्या करना है...

 

रोटी का पहला हिस्सा खिलाएं गाय माता को

सुबह के समय बनी पहली रोटी का 1 हिस्सा गऊ माता को खिलाएं। इसके साथ ही उनसे घर-परिवार की सुख-शांति की प्रार्थना करें। हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय व माता का दर्जा दिया है। इसके साथ ही इसमें समस्त देवी-देवताओं का वास माना जाता है।

रोटी का दूसरा हिस्सा कुत्ते को खिलाएं

इसके बाद रोटी का दूसरा हिस्सा कुत्ते को खिला दें। इसके साथ ही मन में प्रार्थना करते हुए कहें कि यमराज का अनुसरण करने वाले श्याम और शबल को में यह अन्न का हिस्सा देता हूं। वे इस अन्न को ग्रहण करें।

PunjabKesari

रोटी कातीसरा हिस्सा कौओं को खिलाएं

रोटी का तीसरा हिस्सा कौओं को खिलाएं। इसके साथ ही मन में प्रार्थना करते हुए कहें कि पश्चिम, उत्तर, दक्षिण, पूर्व चारों दिशाओं में रहने वाले कौए मेरे इस भोजन को ग्रहण करें।


रोटी का चौथा हिस्सा चौराहे पर रख दें

रोटी का आखिरी और चौथा हिस्सा भूत-प्रेमों के नाम पर चौराहे पर रखें। फिर बिना पीछे देखें घर को वापस लौट आए।


मान्यता है कि रोटी को इस उपाय को करने से जीवन संबंधी समस्याएं दूर हो सकती है। घर में सुख-समृद्धि, खुशहाली व शांति का वास होता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static