Astro Tips: मंगलवार को गुड़ से करें ये उपाय, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले!

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 10:56 AM (IST)

गुड़ तो हर किचन में आसानी से मिल जाता है। मगर इसका इस्तेमाल खाने के साथ कुछ उपायों के लिए भी किया जा सकता है। जी हां, ज्योतिष व वास्तुशास्त्र अनुसार, गुड़ से जुड़े कुछ उपाय करने से जीवन की समस्याएं दूर होकर घर में सुख-समृद्धि व शांति का वास होता है। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए

अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी को गुड़ या इससे तैयार मिठाई का भोग लगाएं। वास्तु अनुसार, इससे नौकरी व कारोबार में तरक्की के रास्ते खुलते हैं। ऐसे में कर्ज संबंधी समस्याएं दूर होने में मदद मिलती है। इसके साथ ही संपत्ति विवाद से जुड़ी परेशानी से भी छुटकारा मिल सकता है।

PunjabKesari

पैसे की कमी दूर करने के लिए

लाल रंग के कपड़े में 1 रूपए का सिक्का और एक टुकड़ा गुड़ बांध दें। फिर इसे धन की लक्ष्मी के चरणों पर अर्पित करें। देवी लक्ष्मी और उस पोटली की पूजा करें। इसके बाद उस पोटली को तिजोरी, अलमारी व धन रखने वाली जगह पर रख दें। मान्यता है कि इससे पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर होने में मदद मिलती है।

मनचाही नौकरी पाने के लिए

अगर आपको नौकरी पाने में परेशानी हो रही हैं तो गुड़ से जुड़ा उपाय कर सकते हैं। इसके लिए नौकरी के इंटरव्यू में जाते दौरान गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं। गाय में समस्त देवी-देवताओं का वास माना जाता है। ऐसे में उनकी कृपा से नौकरी संबंधी परेशानी दूर होकर तरक्की व सफलता के रास्ते खुलते हैं।

विवाह में आ रहीं बाधाएं दूर करने के लिए

कुंवारे लोगों को गुरुवार के दिन गाय को गुड़-चना खिलाना चाहिए। मान्यता है कि इससे शादी में आ रही बाधाएं दूर होने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

कलह-कलेश छुटकारा पाने के लिए

अगर आप घर के कलह-कलेश से परेशान है तो मंगलवार या शनिवार के दिन सवा किलो गुड़ को जमीन में गाड़ दें। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इससे कलह दूर होकर परिवार के सदस्यों में प्यार बढ़ता है।

pc: freepik


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static