#CycloneYaas: समुद्र में उठ रही ऊंची लहरें, कई इलाकों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 03:32 PM (IST)

चक्रवात तूफान ताउते के बाद उत्तरी ओडिशा-पश्चिम बंगाल तट पर चक्रवाती तूफान यास का खतरा मंडरा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि ओडिशा के धमरा पोर्ट के करीब लैंडफाॅल हो सकता है। चक्रवात के खतरे को देखते हुए ओडिशा व पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में बसे लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है। 

PunjabKesari

रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

मिली जानकारी के मुताबिक ओडिशा के बालासोर के करीब पारादीप में तेज हवाएं चल रही हैं और साथ ही समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं। कहा जा रहा है कि 26 मई की सुबह चक्रवात यास यहां से गुजर सकता है। जिसके चलते ओडिशा के कई इलाकों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल के दीघा में बारिश हो रही है। पारादीप में एनडीआरएफ की टीमों को तैनात कर दिया गया है। 

PunjabKesari

राहत शिविरों में पहुंच रहे लोग

इसके साथ ही पारादीप पोर्ट पर चक्रवात से प्रभावित लोगों के लिए 5 शेल्टर का इंतजाम किया गया है। आईएमडी के मुताबिक आने वाले 12 घंटों में तूफान यास भयंकर हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक 26 मई को तूफान बालासोर तट से टकराएगा जिस वजह से लैंडफॉल होने के अनुमान है। वहीं लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाने का काम किया जा रहा है। 

PunjabKesari

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का कहना है कि कोरोना महामारी के संकट में चक्रवात तूफान यास से लोगों की जिंदगियां  बचाना प्राथमिकता है। उन्होंने तूफान से प्रभावित इलाकों के लोगों से प्रशासन का सहयोग करने और राहत शिविर में जाने का आग्रह किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static