सेलिब्रेटी पेंटर Lalita Lajmi का हुआ निधन, मरते दम तक भाई गुरु दत को लेकर करती रही पछतावा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 02:52 PM (IST)

फिल्म जगत से एक और दुखद खबर सामने आई है। मशहूर दिवंगत एक्टर गुरु दत की बहन और पेंटर ललिता लाजमी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।  ललिता लाजमी आमिर खान की फिल्म  'तारे जमीन पर' भी दिखाई दी थी। अब उनके निधन की जानकारी जहांगीर निकोल्सन आर्ट फाउंडेशन ने सोशल मीडिया पर दी है।

PunjabKesari
फाउंडेशन ने ललिता लाजमी द्वारा बनाई गई पेंटिंग की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर कर लिखा-  'हमें यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि पेंटर ललिता आजमी नहीं रहीं। उन्होंने कहीं से कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी। उनकी क्लासिकल डांस में काफी दिलचस्पी थी।'  

PunjabKesari
सेलेब्रिटी पेंटर ललिता का जन्म 1932 में कोलकाता में हुआ था। बड़े भाई गुरु दत्त की तरह उनका भी शास्त्रीय नृत्य की तरफ रुझान था। उनका काम गुरु दत्त, सत्यजीत रे और राज कपूर जैसे फिल्म निर्माताओं से प्रभावित था। उन्होंने एक  इंटरव्यू में कहा था कि- सत्तर के दशक तक उनकी कला में कोई दिशा नहीं थी, उसके बाद उन्होंने अपनी कला को आवाज़ देना शुरू किया। 

PunjabKesari
वह महिलाओं के आपसी रिश्ते, एक पिता और बेटी के रिश्ते, एक मां और बेटी के रिश्ते को भी कैनवास पर उतार चुकी हैं। हालांकि उन्हें इस बात का हमेशा गम रहा कि वह अपने भाई गुरु दत्त को बचा नहीं सकीं। लेखक यासिर उस्मान ने टाइम्स लिटफेस्ट के दौरान उन्होंने कहा था कि-  'गुरु दत्त मदद के लिए रो रहे थे, उस वक्त दोनों में बातचीत नहीं थी, जीवन भर उन्हें इस बात का मलाल रहा।’ बताया जाता है कि गुरु दत्त की मौत अधिक शराब पीने और नींद की गोलियां खाने की वजह से हुई थी। पर आज भी उनकी  मौत की गुत्थी अनसुलझी ही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static