Neha Kakkar इस स्पेशल तेल के बिना नहीं रह सकती, इसी से डल स्किन हुई बेदाग और सॉफ्ट

punjabkesari.in Monday, Mar 29, 2021 - 10:15 AM (IST)

नेहा कक्कड़ अपनी सुरीली आवाज के साथ-साथ ग्लोइंग व बेदाग स्किन के लिए भी जानी जाती हैं। नेहा की दमकती स्किन का राज जानने के लिए अक्सर लड़कियां बेताब रहती हैं। नेहा ने हाल में ही एक पोस्ट के जरिए अपनी स्किन केयर रुटीन के बारे में बताया।

नेहा ने लिखा, 'अगर किसी एक मैजिकल चीज के बारे में आप मुझसे पूछें, जिसके बिना मैं रह नहीं सकती तो वह है-टी ट्री एसेंशियल ऑयल।' नेहा के मुताबिक, यह एक्ने, त्वचा में जलन व खुजली और डैंड्रफ का परफेक्ट सलूशन है।

PunjabKesari

बता दें कि टी ट्री एसेंशियल ऑयल को कभी भी सीधा स्किन पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इसे हमेशा किसी अन्य तेल के साथ मिलाकर ही यूज करें। इसी के साथ इसकी मा‌त्रा हमेशा कम ही लें क्योंकि यह तेल काफी स्ट्रॉग होता हैं और जल्द ही रिएक्ट करता है।

चलिए आपको बताते हैं इसे इस्तेमाल करने का तरीका

नेहा की तरह ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप इस तरह से इसे इस्तेमाल कर सकते है।

-1 चम्मच नारियल, बादाम या जैतून का तेल

-2 से 3 बूंद टी-ट्री एसेंशियल ऑयल

PunjabKesari

नारियल तेल, बादाम तेल और जैतून का तेल तीनों को मिक्स करके एक चम्मच मिक्स ऑयल बना लें और फिर इसमें 2-3 बूंदे टी-ट्री ऑयल की डाल लें। इसे अपने चेहरे, गर्दन या फिर पूरी बॉडी पर इस्तेमाल कर सकती है।

ध्यान रखें कि इसे चेहरा धोने के बाद ही इस्तेमाल करें।

इसके अलावा नेहा हमेशा लाइट मेकअप करती हैं और ज्यादातर वह आई मेकअप में ही नजर आती है। साथ ही वह लिपस्टिक भी काफी लाइट लगाती है। दरअसल, उनके चेहरे पर ग्लो ही इतना हैं कि उन्होंने किसी हाइलाइटर की जरूरत ही नहीं पड़ती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static