'प्रैग्नेंसी' में आ रही है बाधा तो आजमाएं ये Fengshui टिप्स

Thursday, May 4, 2017 2:37 PM
'प्रैग्नेंसी' में आ रही है बाधा तो आजमाएं ये Fengshui टिप्स

पंजाब केसरी( पेरेंटिंग) : बदलते लाइफस्टाइल और भागदौड़ भरी जिंदगी के कारण महिलाओं को कई तरह की 'पर्सनल प्रॉब्लम' हो जाती हैं जिस वजह से उन्हें मां बनने में परेशानी आती है। ऐसे में उन्हें कई तरह के महंगे इलाज करवाने पड़ते हैं लेकिन फिर भी कई बार कोई फर्क नहीं पड़ता। ऐसे में 'फैंगशुई' की मदद से भी महिलाएं 'प्रैग्नेंसी' का सुख ले सकती हैं। इसके लिए अपने घर और जिदंगी में कुछ बदलाव करने पड़ते हैं जिससे महिलाओं को मां बनने में आसानी होगी।

1. पेड़ लगाएं
PunjabKesari
'फैंगशुई' के अनुसार गर्भवती बनने की चाह रखने वाली महिलाओं को घर में पेड़-पौधे लगाने चाहिएं। उनकी बच्चों जैसी देखभाल करें। जिस तरह पेड़ पर फल लगेंगे वैसे ही महिला के 'प्रैग्नेंट' होने की उम्मीद भी बढ़ेगी।

2. 'बेडरूम'
महिलाओं को अपना कमरा हमेशा साफ रखना चाहिए। कमरे में परिवार की कोई तस्वीर है तो उस पर धूल-मिट्टी न जमने दें और कमरे से फालतू सामान हटा दें।

3. 'मेन गेट'
घर का मुख्य द्वार हमेशा साफ रखें। 'फैंगशुई' के अनुसार घर के 'मेन गेट' से ऊर्जा अंदर आती है लेकिन साफ न होने की वजह से घर में बीमारियां आती हैं जिसका ज्यादा असर महिलाओं पर पड़ता है। घर में खुशियां लाने के लिए मुख्य द्वार की सफाई की और ध्यान दें।

4. कमरे का पेंट
PunjabKesari
कमरे का रंग करवाते समय हमेशा पति और पत्नी दोनों की राय मिलाएं। जो रंग दोनों पसंद करें उसे ही कमरे में करवाएं। इसके अलावा कभी भी कमरे में ताजे फूलों को न रखें क्योंकि इनके मुरझाने से मां बनने में दिक्कतें आती हैं।

5. घर के नल
कमरे के बाथरूम का नल कभी भी खराब न हो क्योंकि पानी गिरने की वजह से ऊर्जा खराब होती है। इसके अलावा घर का कोई भी नल खराब होने पर उसे जल्दी ठीक करवा लें।

6. सही दिशा में सोएं
गर्भाधारण के लिए पति-पत्नी को हमेशा सही दिशा में सोना चाहिए। 'फैंगशुई' के अनुसार पति को बाईं तरफ और पत्नी को दाईं दिशा में सोना जरूरी है।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!