प्राइवेट पार्ट की खुजली को दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय!

Friday, May 19, 2017 12:52 PM
प्राइवेट पार्ट की खुजली को दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय!

पंजाब केसरी(ब्यूटी): गर्मियों में स्किन संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है खासकर महिलाओं को। इन मौसम में अधिकतर महिलाओं को प्राइवेट पार्ट में खुजली की परेशानी होती हैं। पसीना या साफ-सफाई न रखने की वजह से प्राइवेट पार्ट में खुजली होने लगती है। कई बार इसके कारण उन्हें लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है। इससे छुटकारा पाने के लिए महिलाएं कई तरह के प्रॉडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैंं जोकि स्किन को नुकसान पहुंचाते है। आप कुछ घरेलू उपाय अपनाकर भी प्राइवेट पार्ट की खुजली से निजात पा सकते है।

1. एप्पल साइड विनेगर
2 चम्मच एप्पल साइड विनेगर को गुनगुने पानी में मिलाएं। 2-3 दिन इस पानी से प्राइवेट पार्ट की सफाई करें। एप्पल साइड विनेगर में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जिससे खुजली की समस्या दूर होती है।

2. लहसुन
लहसुन का सेवन करें। इसकी 2-3 कलियां चबाकर खाएं। इससे प्राइवेट पार्ट की खुजली की समस्या दूर होगी। 

3. दही
PunjabKesari
प्राइवेट पार्ट की खुजली से निजात पाने के लिए रोज 1 कप बिना चीनी वाला दही खाएं। इसके अलावा प्राइवेट पार्ट पर दही लगाएं और कुछ देर बाद पानी से धो लें। 

4. नमक
नमक के गाढ़े घोल से पाइवेट पार्ट की सफाई करें। इससे बैक्टीरिया खत्म होते है और खुजली से आराम मिलता है। 

5. तुलसी की पत्तियां
तुलसी में एंटी फंगल गुण होते है। 2 कप पानी में तुलसी की कुछ पत्तियां डालकर उबाल लें। ठंडा होने पर पीएं। प्राइवेट पार्ट की खुजली दूर करने के लिए इस पानी को दिन में 2 बार पीएं।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!