किस्मत बदल देगा नीले फूल का टोटका, जानिए कैसे करें उपयोग?

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 11:34 AM (IST)

यह बात सब जानते हैं कि फूल हमारे वातावरण को सुंदर बनाते हैं। जिस जगह फूल होते हैं वहां का माहौल हमेशा शांत होता है। मगर आज हम यहां बात करेंगे फूलों से जुड़े वास्तु के बारे में... अक्सर घरों में पूजा के वक्त भगवान को फूल चढ़ाए जाते हैं। खासतौर पर मां लक्ष्मी और भगवान राम को फूल बहुत प्रिय हैं। आज हम यहां बात करेंगे नीले रंगे के फूलों से जुड़े वास्तु टिप्स...

Related image,nari

नीले रंग के फूल

वास्तु के अनुसार नीले रंग के फूल देवी-देवताओं को चढ़ाने से जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं। खासतौर पर सिर चढ़ा कर्ज जल्द उतर जाता है।

गेंदे के फूल

वास्तु के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक यदि आपका शुक्र अशुभ स्थिति में विराजमान है तो एक तांबे का सिक्का और 43 गेंदे के फूल लेकर किसी नदी में बहा आएं। ऐसा करने से आपका शुक्र सही दिशा में काम करने लगेगा।

Image result for gende ka phool,nari

शादी ब्याह

अगर बच्चों के शादी ब्याह में समस्या आ रही है तो किसी सुनसान स्थान पर जाकर लकड़ी की मदद से जमीन पर खड्ढा खोदें और उनमें नीले रंग के फूल दबा दें। यदि समस्या शनि दोष की वजह से है तो यह खुदाई का काम शनिवार के दिन ही करें।

कारोबार में तरक्की

कारोबार में तरक्की पाने के लिए फिटकरी के 5 टुकड़े और नीले रंग के 6 फूल देवी पूरे 9 दिन देवी मां को चढ़ाएं। 10 दिन फूल लेजाकर बहते पानी में डाल दें। थोड़े से फूल और 1 टुकड़ा फिटकरी बचाकर पास रख लें। जब किसी इंटरव्यू या डील करने जाएं तो इन्हें अपने साथ अपनी जेब में रखें।

Related image,nari

शनिदेव

शनि की खराब चर रही दशा को ठीक करने के लिए शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर कोई भी नीले फूल चढ़ाकर आएं। शनिदेव को नीले लाजवंती के फूल बहुत पसंद हैं, इन्हें चढ़ाने से शनिदेव आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर कर देते हैं।

धन प्राप्ति

धन प्राप्ति के लिए हर शुक्रवार के दिन महालक्ष्मी को नीले रंग के फूल अर्पित करें। लक्ष्मी हमेशा घर में स्थिर रहे इसके लिए एक नारिय, लाल-पीला-नीला और सफेद फूल मां लक्ष्मी को जरुर चढ़ाएं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static