घर का वास्तु दोष दूर करेंगे फिटकरी से जुड़े ये Vastu उपाय, कलह-कलेश से भी मिलेगा छुटकारा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2023 - 01:07 PM (IST)

 फिटकरी आपने कई बार इस्तेमाल की होगी लेकिन यह आपका भाग्य भी बदल सकती है इसके बारे में शायद आपको नहीं पता होगा। वास्तु शास्त्र में फिटकरी को लेकर कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो आपका जीवन बदल सकते हैं। आयुर्वेद और स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद मानी जाने वाली फिटकरी वास्तु के अनुसार, भी बहुत ही लाभकारी मानी जाती है। तो चलिए आपको बताते हैं फिटकरी के कुछ ऐसे उपाय जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

दूर होगा घर का वास्तु दोष 

यदि आपके घर में हर समय कलह-कलेश रहता है तो इसका एक कारण घर का वास्तु दोष हो सकता है। इसे दूर करने के लिए आप एक कटोरी में फिटकरी के कुछ टुकड़े रखें। यह कटोरी आप घर की ऐसी जगह में रखें यहां किसी की नजर न पड़े। समय-समय पर फिटकरी को बदलते रहें। इससे घर की नेगेटिव एनर्जी और वास्तु दोष दूर होने लगेंगे। 

PunjabKesari

परिवार के सदस्य रहेंगे स्वस्थ 

वास्तु दोष के कारण घर के सदस्यों पर भी इसका प्रभाव पड़ता है। इसके कारण अक्सर घर के लोग बीमार रहने लगते हैं। ऐसे में घर में पोंछा लगाते समय पानी में फिटकरी डाल दें। फिटकरी वाले पानी का पोंछा लगाने से घर के लोगों का स्वास्थ्य भी एकदम सही रहेगा। 

नहीं आएंगे बुरे सपने 

यदि आपको सपने अच्छे नहीं आते और घर में हर समय परेशानियां रहती हैं तो सुख-शांति और धन में वृद्धि करने के लिए सोने से पहले एक कपड़े में फिटकरी बांधकर सिराहने या फिर तकिए के नीचे रख दें। इससे बुरे सपने नहीं आएंगे। 

PunjabKesari

व्यापार में मिलेगी तरक्की 

कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को व्यापार में सफलता नहीं मिल पाती। इसका कारण घर में मौजूद वास्तु दोष भी हो सकता है। ऐसे में इसे दूर करने के लिए आप एक काले कपड़े में फिटकरी का टुकड़ा बांधें। इसे दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर लटका दें। इससे ऑफिस की नेगेटिविटी दूर होगी। 

कलह-कलेश होगा दूर 

वास्तु शास्त्र में दिशाओं का भी खास महत्व बताया गया है। ऐसे में खिड़की और दरवाजे के पास फिटकरी का टुकड़ा रखने से घर में नेगेटिव एनर्जी नहीं आएगी और कलह-कलेश भी दूर होगा। इसके अलावा आप शीशे की एक प्लेट में फिटकरी रखें। महीने-महीने बाद इसे बदलते रहें। इससे घर का कलह-कलेश भी दूर होगा। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static