नौकरी में चाहते हैं तरक्की तो ऑफिस टेबल पर न रखें ये चीजें

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 05:07 PM (IST)

नौकरी व्यापार में तरक्की करने के लिए हर कोई दिन-दोगुनी रात-चोगुनी तरक्की करता है। लेकिन कई बार पूरी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलता। वास्तु शास्त्र की मानें तो तरक्की में आ रही बाधा का कारण आपकी कुछ गलतियां भी हो सकती हैं जैसे ऑफिस टेबल पर रखी गई कुछ चीजें भी सफलता में बाधा उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में यहां पर कुछ भी चीज रखने से पहले ध्यान रखना चाहिए। आज आपको बताते हैं कि ऑफिस टेबल पर क्या नहीं रखना चाहिए। 

शीशा 

टेबल पर काले या फिर लाल रंग की चीज न रखें। इसके अलावा यहां पर शीशा या आईना भी नहीं लगाना चाहिए। 

PunjabKesari

धारदार चीज 

टेबल पर धारदार चीज भी रखनी अशुभ मानी जाती है। माना जाता है कि ऑफिस डेस्क पर बैठकर कभी भी खाना नहीं खाना चाहिए इससे नेगेटिव एनर्जी का प्रवाह बढ़ता है।

इस दिशा में हो टेबल 

नौकरी में तरक्की पाने के लिए ऑफिस का टेबल भी सही दिशा में होना जरुरी है। ऑफिस का टेबल ऐसी दिशा में लगाएं कि आपकी पीठ दीवार की ओर हो। इस बात का ध्यान रखें कि पीठ मुख्य द्वार, खिड़की या उत्तर-ईशान दिशा की ओर न हो नहीं तो आपको नुकसान होगा। 

PunjabKesari

टेबल पर रखें ये चीजें 

क्रिस्टल पेपर वेट को उत्तर-पूर्व दिशा में रखें। पानी की बोतल को उत्तर दिशा में रखें। यदि टेबल पर कुछ जरुरी फाइल्स हैं तो उन्हें हमेशा दाई और ही रखें।

ये चीजें शुभ 

टेबल पर ग्लोब, टेबल घड़ी, नोटपैड, पैन और पिरामिड रखते हैं तो इससे पॉजिटिव एनर्जी का फ्लो बढ़ता है। बांस का पौधा यहां पर रखना शुभ माना जाता है।   

भगवान गणेश की मूर्ति

भगवान गणेश की मूर्ति रखने से नौकरी में किसी तरह की बाधा नहीं आता। करियर में भी हमेशा उन्नति होती है। गणेश जी की मूर्ति को पूर्व या उत्तर दिशा में टेबल पर रखें।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static