धन लाभ और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए आज करें ये उपाय, भोलेनाथ करेंगे सारी समस्याएं दूर

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 11:14 AM (IST)

ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपायों को बताया गया है इन उपायों को करने से हमारी समस्याएं और परेशानियां दूर हो जाती हैं। कुछ उपाय करने के लिए खास समय शुभ होता है। शुभ समय में उपायों को करने से इन उपायों का अधिक लाभ मिलता हैं। इस साल महाशिवरात्रिका पर्व 18 फरवरी को मनाया जाएगा। आज हम आपको महाशिवरात्रि पर करने वाले कुछ खास उपाय बताने वाले हैं। आप इन उपायों को करके धन, सेहत और वैवाहिक संबंधित समस्याओं को दूर कर सकते हैं। तो चलिए इस महाशिवरात्रि  पर समस्याओं को दूर करने के उपायों  के बारे में जानते हैं....

वैवाहिक जीवन में सुख शांति के लिए करें ये उपाय

महाशिवरात्रि पर आपको वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं और क्लेश को दूर करने के लिए शिव-पार्वती की पूजा करनी चाहिए। महाशिवरात्रि पर शिव पार्वती का विधि-विधान के साथ पूजन करें। गाय के दूध की खीर बनाकर भगवान को भोग लगाएं। इससे आपके वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर होगी और सुख-शांति आएगी। 

PunjabKesari

सुख-समृद्धि के लिए महाशिवरात्रि पर करें ये उपाय

आपको घर में महाशिवरात्रि पर शिव यंत्र की स्थापना करनी चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। विधि-विधान से पूजा करने से घर से सभी दोष दूर होते हैं। आप बाजार से खरीद कर इस यंत्र की स्थापना कर सकते हैं।

PunjabKesari

धन लाभ के लिए करें ये उपाय

धन लाभ के लिए महाशिवरात्रि पर सुबह स्नान आदि करने के बाद शिवजी की पूजा करें और बाद में साबूत चावल शिवलिंग पर चढ़ाएं।  चावल चढ़ाते समय “ॐ नम: शिवाय” मंत्र का जाप करें। पूजन के बाद इन चावलों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या धन रखने की जगह पर रख दें। ऐसा करने से आपको धन लाभ होगा। 

PunjabKesari

बीमारियों से बचने के लिए महाशिवरात्रि पर करें उपाय

शिव जी की पूजा करने से लंबे समय से बीमार पड़े व्यक्ति का स्वास्थ्य ठीक हो जाता है।  महाशिवरात्रि पर पानी में काले तिल डालकर शिवलिंग पर अभिषेक करने और महामृत्युंजय का जाप करने से रोगों में आराम मिलता है। 

PunjabKesari

महाशिवरात्रि पर इन उपायों से दूर होंगे वास्तु दोष

वास्तु दोषों से परेशान हैं तो आपको घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करनी चाहिए। पारद शिवलिंग की रोजाना पूजा करें। ऐसा करने से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे और साथ ही वास्तु दोषों से भी मुक्ति मिल जाएंगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static