बलात्कार की पीड़ा झेल चुकी दो लड़कियों ने पास की 10वीं परीक्षा, एक तो छोटी उम्र में ही बन गई मां

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 03:05 PM (IST)

तेलंगाना में 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र-छात्राओं में दो ऐसी लड़कियां भी शामिल हैं जिन्होंने अपने ही निकट संबंधियों के हाथों बलात्कार की पीड़ा झेली लेकिन इस मानसिक आघात से पार पाते हुए दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत सफलता की कहानी लिखी। इनमें से एक पीड़िता (15 साल) का उसके पिता ने 2023 में बलात्कार किया था और उसके गर्भवती होने के बाद इस अमानवीय कृत्य का खुलासा हुआ। 

PunjabKesari
 पुलिस अधिकारी एम. महेंद्र रेड्डी ने बताया कि पीड़िता के पेट में दर्द होने के बाद उसकी दादी उसे अस्पताल लेकर गई जहां चिकित्सकों ने बताया कि वह गर्भवती है और उसे गर्भधारण किए काफी समय हो चुका था, इसलिए उसका गर्भपात भी संभव नहीं था। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने हाल में एक बच्चे को जन्म दिया जिसे एक अनाथालय में भेज दिया गया और पीड़िता ने अपनी पढ़ाई जारी रखी। पीड़िता ने इस सदमे के बावजूद दसवीं कक्षा की परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त किए। 

PunjabKesari
रेड्डी ने बताया कि अदालत ने इस मामले में दोषी पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है और पीड़िता को 15 लाख रुपये का मुआवजा दिया। उन्होंने बताया कि दूसरी पीड़िता (16 साल) से भी उसके एक निकट रिश्तेदार ने बलात्कार किया था और इस घटना के बाद किशोरी के अन्य संबंधियों ने भी उसके परिवार से किनारा कर लिया था लेकिन जब पीड़िता ने 10वीं कक्षा की परीक्षा में अच्छे अंक (9.3 जीपीए) हासिल किए तो उन्होंने उसे बधाई दी।

PunjabKesari


रेड्डी ने बताया कि दोनों लड़कियां अब पुलिस अधिकारी बनने की ख्वाहिश रखती हैं। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने इस सदमे से उबरने में पीड़िताओं की मदद की और उन्हें अपनी शिक्षा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static