प्यार पाने के लिए इन राशि को बेलने पड़ते हैं बहुत पापड़, ऐसे उपाय जो दूर करेंगे सभी परेशानियां

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 05:21 PM (IST)

प्यार एक खूबसूरत अहसास है जो हर किसी को आसानी से नहीं मिलता। कुछ लोगों को तो अपना सच्चा प्यार पाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं। मगर, कहते हैं ना कि अगर प्यार सच्चा हो तो रास्ते में आई हर मुसीबत छोटी लगती हैं। खैर, आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें प्यार आसानी से नहीं मिलता। मगर, इसके साथ ही कुछ उपाय भी देंगे जो आपके रास्ते को आसान बना देंगे।

तो अगर आप भी ज्योतिष शास्त्र में विश्वास रखते हैं तो एक बार इस खबर को जरूर पढ़ लें।

मेष राशि (Aries)

दिल के सच्चे और ईमानदार मेष राशि के लोग प्यार तो आसानी से कर लेते हैं लेकिन उसे पाने के लिए इन्हें खूब मेहनत करनी पड़ती हैं। इनकी राशि के ग्रह पाप व उग्र श्रेणी वाले मंगल होते हैं। ऐसे प्रेम संबंधों में दिक्कत आ रही है तो मंगल ग्रह को शांत करें।

उपायः इसके लिए हर मंगलवार भगवान हनुमान के सामने सरसों का दीया चलाएं और हनुमान चालिसा का पाठ करें।

PunjabKesari

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के लोग ना सिर्फ ईमानदार व रोमांटिक होते हैं बल्कि यह अपने प्यार को पाने के लिए जी जान लगा देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक,  इनके स्वामी सूर्य होते हैं, जो सभी ग्रहों के राजा है। जब सूर्य अशुभ होते हैं तो प्यार पाने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

उपायः रविवार सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और सूर्य देव को जल चढ़ाएं। साथ ही गायत्री मंत्र का जाप करें। इससे सूर्य शुभ होते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के स्वामी भी मंगल हैं, जिन्हें ग्रहों का सेनापति माना गया है। अगर मंगल अशुभ हो तो व्यक्ति में अहंकार और क्रोध बढ़ जाता है, जिसके कारण रिश्ते में बाधा आती है। ऐसे में अगर आपको रिश्ते में परेशानियां आ रही हैं तो मंगल को शुभ बनाने की कोशिश करें।

उपायः इसके लिए मंगलवार या शनिवार को श्रीहनुमान जी को पीला या संतरी चोला चढ़ाएं। साथ ही 'ॐ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः' मंगल बीज मंत्र  का जाप करें।

PunjabKesari

मकर राशि (Capricorn)

जिन लोगों पर शनिदेव की खराब नजर पड जाए उन्हें भी प्यार में काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं। मकर राशि के स्वामी शनि होते हैं , जिन्हें कर्मफलदाता भी कहा गया है। गलत संगत और आदतों के कारण शनि की अशुभता में कमी आ सकती है।

उपायः ऐसे में शनिवार के दिन सरसों का तेल व तिल शनिदेव को चढ़ाएं। साथ ही शनिवार को गरीब-जरूरमंदों को दान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Related News

Recommended News

static