लिव इन रिलेशनशिप को बनाना है लॉन्ग लास्टिंग तो भूलकर भी ना करें ये 6 गलतियां!

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 05:00 PM (IST)

पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय टाइम स्पेंड करने के लिए कई सारे कपल्स लिव इन रिलेशनशिप में रहना पसंद कर रहे हैं। आजकल ये बहुत ज्यादा कॉमन भी हो गया है, हालांकि बहुत से लोग इस दौरान कुछ ऐसा गलतियां कर देते हैं जिससे रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है, या फिर टूट ही जाता है। ऐसे में इन गलतियों को सुधारने के लिए जरुरी है कि आप इन टिप्स पर गौर करें ताकि आपका रिश्ता लॉन्ग लास्टिंग और मजबूत बन सके...

झगड़ा करने से बचें

लिव इन रिलेशनशिप में आने के बाद कपल्स अक्सर छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लग जाते हैं। जिससे रिश्ता कमजोर होने लगता है, ऐसे में लॉन्ग लास्टिंग रिलेशनशिप बनाने के लिए कुछ बातों को इग्नोर करना ही बेहतर है।

PunjabKesari

पार्टनर को स्पेस दें

लिव इन रिलेशनशिप में कपल्स हमेशा एक-दूसरे की आंखों के सामने रहते हैं। ऐसे में कुछ लोग पार्टनर की लाइफ को कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं, जिससे आपके रिश्ते में फ्रसट्रेशन पैदा हो सकती है, इसलिए लिव इन में रहने के बावजूद पार्टनर को पर्सनल स्पेस देना भी बहुत जरुरी है।

पार्टनर की बातें को दें अहमियत

लिव इन में आने के बाद कुछ लोग हमेशा अपनी बात को ही ऊपर रखते हैं। ऐसे में अपनी बात मनवाते समय आप पार्टनर के प्वाइंट ऑफ व्यू को नजरअंदाज कर देते हैं, जिससे आपका रिश्ता ज्यादा दिनों तक मजबूत नहीं रह पाता है। ऐसे में स्ट्रांग रिलेशनशिप बरकरार रखने के लिए पार्टनर की बातों को अहमियत देना भी जरूरी होता है।

PunjabKesari

बजट का बंटवारा करें

ये अकसर देखा गया है कि लिव इन पार्टनर्स में घर के खर्चे को लेकर भी मनमुटाव पैदा हो जाता है। ऐसे में खर्चे का बराबर बंटवारा करना बहुत बेहतर रहता है। इससे आपके बीच में झगड़े होने की संभावना कम हो जाती है।

इग्नोर करने से बचें

पार्टनर से झगड़ा होने पर लोग अक्सर उन्हें जानबूझ कर इग्नोर करने लगते हैं. इससे रिश्ते में दूरियां आ सकती है। इसलिए पार्टनर को नजरअंदाज करने के बजाए उनके साथ बैठकर बातचीत करें और मामले को जल्दी से जल्दी सुलझा लें। इससे आपका रिश्ता मजबूत होने लगेगा।

PunjabKesari

पार्टनर को रिस्पेक्ट दें

रिश्ते में बहुत जरुरी है पार्टनर एक दूसरे रिस्पेक्ट करें। ऐसे में पार्टनर के साथ खराब तरीके से बात बिल्कुल ना करें। इससे आपका पार्टनर हर्ट हो सकता है और आपके रिश्ते पर भी खतरा मंडराने लगता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static