पुराने जमाने की वो खूबसूरत एक्ट्रेस, अब दिखती हैं ऐसी कि पहचान नहीं पाएंगे आप

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 12:28 PM (IST)

बॉलीवुड की दुनिया काफी पुरानी है। और इस बात में भी कोई शक नहीं कि पुराने जमाने की कई खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं जिनमें से किसी को लोग अच्छी अदाकारी तो किसी को खूबसूरती के लिए याद करते है और आज भी देखने के लिए बरकरार रहते है। मगर कई बार ऐसा होता है कि ये अभिनेत्री होती तो हमारी नजरों के सामने लेकिन हम इन्हें बदली सूरत के साथ पहचान नहीं पाते। आज हम आपको ऐसी ही कुछ पुरानी अभिनेत्रियों की तब और अब की एक झलक दिखाते है जिन्हें देखकर आपकी भी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी।शुरूआत राखी गुलज़ार से करते हैं जो हिंदी फ़िल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। 70 और 80 के दशक की फिल्मों में बेहतरीन योगदान वाली राखी ने 2009 के बाद बड़े पर्दे से दूरी बना ली और धीरे-धीरे बॉलीवुड की ग्लैमरस लाइफ स्टाइल से दूर हो गई। अगर आज उन्हें आप देंखे तो शायद पहली नजर में पहचान भी नहीं पाएंगे।

बबीता
1960-70 के दशक की जानी मानी अभिनेत्री बबीता को भला कौन नहीं जानता। अपनी खूबसूरती से चर्चा में रहनी वाली बबीता को आज देखकर आप भी पहचान नहीं पाएंगे।

punjab kesari

आशा पारेख
1960 के दशक में अपनी अभिनय प्रतिभा से सभी को दीवाना बनाने वाली आशा पारेख को भी आज पहचानना मुश्किल है। बता दें कि आज भी आशा कुंवारी हैं जिसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा भी था कि यदि मेरी शादी हो गई होती तो आज जितने काम कर पाई हूं, उससे आधे भी ना कर पाती।

punjab kesari

वैजयंती माला
बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा वैजयंतीमाला 83 साल की हो गई हैं। वैजयंती माला की भी जवानी और अब की लुक में काफी अंतर आया। उनकी तब और अब की तस्वीरें देंखे तो समझ जाएंगे।

माला सिन्हा
बॉलीवुड में माला सिन्हा उन गिनी चुनी चंद अभिनेत्रियों में शुमार की जाती हैं जिनमें खूबसूरती के साथ बेहतरीन अभिनय का भी संगम देखने को मिलता है। मगर बेटी के कारण उन्होंने इंडस्ट्री के लोगों से दूरी बना ली और आज पहचान में भी नहीं आती।

punjab kesari

वहीदा रहमान
फिल्म जगत में वहीदा रहमान को खूबसूरत अदाकारा और बेहतरीन डांसर के तौर पर जानी जाती है, मगर उनकी पहले और अब की लुक में कुछ खास फर्क नजर नहीं आया।

punjab kesari

तनूजा
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल की मां और अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्रीं जवानी में जितनी खूबसूरत दिखती थी, आज उन्हें उतना ही पहचान पाना मुश्किल है।

punjab kesari

शर्मिला टैगोर
बंगाली बाला शर्मिला टैगोर अपनी ख़ूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी के कारण हिंदी सिनेमा की महंगी हेरोइनों में से एक रही हैं और बुढ़ापे में और भी खूबसूरत नजर आती है।

punjab kesari

मुमताज़
अपने ज़माने की सबसे महंगी हीरोइन कही जाने वाली मुमताज को अगर आप अपने सामने भी देखे तो पहचान नहीं पाएंगे।

punjab kesari

नीतू सिंह
नीतू सिंह अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री में से एक है लेकिन जवानी में वो जितनी गोल-मटोल हुआ करती थी, आज उनके चेहरे पर वो नूर नहीं है।

punjab kesari

बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल मानी जाने वाली हेलेन रिचर्डसन भी पहले से काफी बदल चुकी है। इनके अलावा शबाना आजमी, जया बच्चन, सायरा बानू, मौसमी चटर्जी, हेमा मालिनी, रीना रॉय,सारिका, जयाप्रदा, एक्ट्रेस किमी काटकर भी बूढ़ापे में की शक्ल-सूरत भी पहले से काफी बदल चुकी हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static