ऑक्सीजन संकट पर बात करते हुए रो पड़े बत्रा अस्पताल के MD- मरीजों से की यह अपील

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 07:35 PM (IST)

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक रूप लेती दिखाई दे रही हैं। दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी से मरीज़ सड़कों पर ही दम तोड़ते दिखाई दे रहा हैं। ऐसे में दिल्ली के बत्रा अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर एससीएल गुप्ता भी ऑक्सीजन संकट पर रो पड़े। उनका एक वीडियों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं।

वीडियों में उन्होंने कहा कि हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वो अपने मरीजों को वहां ले जाएं जहां ऑक्सीजन उपलब्ध हो। हम यह समझते हैं कि मरीज किसी की माता, पिता हैं, यदि मैं किसी अपने को खोता हूं, तो यह स्वाभाविक है कि मुझे बहुत बुरा महसूस होगा।

दरअसल, शनिवार की सुबह बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी कमी देखी गई थी।  हालांकि कुछ देर बाद ही यहां ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा। ऑक्सीजन की कमी के बारे में उन्होंने कहा कि शनिवार सुबह 7  बजे ऑक्सीजन खत्म हो गई थी. रोज हमें करीब 7 हज़ार लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है और अभी 500 लीटर ऑक्सीजन भेजी गई है जो कुछ समय ही चलेगी। 

इससे कुच ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा, हालात फिर जस के तस हो गए हैं. अस्पताल में 350 से ज्यादा कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है जिसमें 48 आईसीयू में भर्ती हैं। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन जल्द से जल्द मुहैया कराई जाए। अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक अस्पताल में महज 20 मिनट का ऑक्सीजन बचा है जबकि 350 से अधिक मरीज कोरोना से संक्रमित हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static