अगर घर में दिखें ऐसे संकेत तो समझ जाएं होने वाला है धन की देवी मां लक्ष्मी का आगमन !

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 06:08 PM (IST)

मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। मां किसी से जल्दी प्रसन्न नहीं होती परंतु अगर प्रसन्न हो जाएं तो व्यक्ति पर मेहरबान हो जाती हैं और उसके घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं रहती। मां जब घर में आने वाली हों तो कुछ संकेत दिखते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं जब मां लक्ष्मी घर में आने वाली हों तो कैसे संकेत दिखते हैं....

उल्लू का दिखना 

उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है। ऐसे में यदि आपको घर के आसपास या अचानक से कहीं पर उल्लू दिखे तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। यह इस बात का इशारा करता है कि मां धन की देवी मां लक्ष्मी जल्द ही आपके घर आने वाली हैं। 

PunjabKesari

खान-पान में बदलाव 

जिन लोगों के घर में मां लक्ष्मी आने वाली हो तो उनके खाने-पानी की आदतों में भी बदलाव होने लगता है। घर के सदस्यों के खाने-पीने में बदलाव आने लगता है। इन लोगों को भूख भी कम लगती है और कम खाना भी ज्यादा लगता है। इसके अलावा घर के लोग नशे और मांसहार खाने से भी दूरी बनाकर रखते हैं। 

साफ-सफाई 

जिस घर में साफ-सफाई रहे वहां पर मां लक्ष्मी अपनी कृपा बनाकर रखती हैं। मान्यताओं के अनुसार, यदि आपके घर में हमेशा साफ-सफाई रहती है तो मां लक्ष्मी जरुर वास करेंगी। 

PunjabKesari

झाड़ू दिखना 

मां लक्ष्मी को झाड़ू काफी प्रिय है मान्यताओं के अनुसार, झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। यदि आपको सुबह के समय कोई झाड़ू लगाता हुआ दिखे तो यह शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि मां आप पर जल्दी मेहरबान होने वाली हैं। 

सुबह उठते शंख की आवाज सुनाई देना 

यदि आपको सुबह उठते ही कानों में शंख की आवाज सुनाई दे तो इसका अर्थ है कि मां लक्ष्मी का आपके घर में आगमन होने वाला है। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर बताई गई बातें सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static