Bridal Makeup के दौरान करेंगी ये ग़लतियां तो सुंदर की बजाए दिखेगीं डरावनी!

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 02:49 PM (IST)

भारत में शादियों का सीजन चल रहा है।  वहीं इस खास मौके पर हर दुल्हन सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। परफेक्ट लुक के लिए सही आउटफिट के साथ सही मेकअप होना भी जरुरी है।शादी में आपका लुक कैसा होगा ये आपके मेकअप पर ही निर्भर करता है। मेकअप करवाते समय एक छोटी सी गलती से पूरा लुक खराब हो सकता है। चलिए आपको बताते हैं कि ब्राइडल मेकअप के दौरान क्या नहीं करना चाहिए।

शादी से पहले मेकअप का करें ट्रायल

ज्यादातर महिलाएं मेकअप का ट्रायल नहीं लेती जो कि बहुत बड़ी गलती है। ब्राइडल मेकअप बुक कराते समय मेकअप का ट्रायल जरुर लें। देखें कि मेकअप आपकी पसंद के अनुसार हुआ है या नहीं। अगर आपको मेकअप पसंद नहीं आता है तो आप दूसरे ऑप्शन की तलाश कर सकते हैं।

PunjabKesari

मेकअप में कुछ नया ना करें ट्राई

महिलाएं ब्राइडल मेकअप करवाते समय नया एक्सपेरिमेंट करने लगती है। ऐसा करने से आपको बचना चाहिए। यह कभी-कभी बहुत उल्टा पड़ जाता है और आपके लुक को पूरी तरह से खराब कर देता है। अगर आपको अपना कुछ नया लुक चाहिए तो इन सबका ट्रायल शादी से पहले ही कर लें।  इसके बाद ही शादी वाले दिन उसे अपनाएं, नहीं तो यह आपके मेकअप को पूरी तरह से खराब कर सकता है।

ना करवाएं ड्रैमेटिक आई मेकअप 

किसी दुल्हन के लिए आई मेकअप बहुत जरूरी होता है। शादी के दिन आप आंखों को  ड्रैमेटिक लुक देने से बचें। इसके साथ ही बहुत ज्यादा काले कलर का आईशैडो का इस्तेमाल भी ना करें। यह आपके ब्राइडल लुक को खराब कर सकता है। इसके बजाए ब्राइट कलर्स का ज्यादा इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari

वाटरप्रूफ प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल

ब्राइडल मेकअप करवाते समय मेकअप आर्टिस्ट से यह जरूर कह दें कि आपका मेकअप वो वाटरप्रूफ प्रोडक्ट्स से ही करें। ऐसा करना इसलिए जरूरी है क्योंकि विदाई में रोते समय आपका मेकअप खराब नहीं हो जाए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static