Cypro की दुनिया ने बदली 29 साल के बैंकमैन-फ्रीड की जिंदगी, चंद सालों में बने अरबपति

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 05:48 PM (IST)

क्रिप्‍टोकरेंसी में निवेश को लेकर दुनिया भर में काफी उत्‍साह देखने को मिल रहा है। क्रिप्टोकरेंसी लोगों को रातों-रात अरबपति बना रही है, ऐसे में बड़ी संख्‍या में इस पर पैसा लगाया जा रहा है। क्रिप्टो की दुनिया में सबसे ज्यादा नाम कमाया है क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज एफटीएक्स (FTX) के फाउंडर और सीईओ सैम बैंकमैन-फ्राइड ने जो फोर्ब्स की सूची में शामिल होने वाले सबसे अमीर अरबपति बन चुके हैं। 

PunjabKesari
चेंगपेंग झाओ को भी सैम ने छोड़ा पीछे

एसबीएफ नाम से मशहूर 29 साल के बैंकमैन-फ्रीड की कुल संपत्ति 1.67 लाख करोड़ रु. से अधिक है। वे 17.51 लाख करोड़ रुपए के क्रिप्टो साम्राज्य पर हावी होने के लिए चल रही प्रतिस्पर्धा के चार प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। इतना ही नहीं बैंकमैन ने चीनी मूल के कनाडियन बॉस चेंगपेंग झाओ की चमक भी फीकी कर दी है

PunjabKesari

ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चहाता था फ्राइड

Crypto Exchange गेम में FTX एक और बड़ा खिलाड़ी है और  सैम बैंकमैन ने  क्रिप्‍टोकरेंसी  के माध्यम से ही  इतना पैसा कमा लिया है। सैम बैंकमैन-फ्राइड ने 2014 में MIT से स्नातक किया और पांच साल बाद FTX की स्थापना की। उन्होंने 2017 में अल्मेडा रिसर्च नामक एक Crypto Trading Firm की स्थापना की। फ्राइड का लक्ष्य पैसा कमाना और उद्योग को प्रभावित करना है और  क्रिप्‍टोकरेंसी  ने निश्चित रूप से उसे एक खुला दरवाजा दिखाया। 

PunjabKesari
ब्रायन आर्मस्ट्रांग हैं दूसरे नंबर पर

सैम बैंकमैन के बाद दूसरे नंबर पर नाम आता है ब्रायन आर्मस्ट्रांग का। मौजूदा वक्त में उनकी कुल संपत्ति 11.5 अरब डॉलर के आसपास है। अप्रैल 2021 में क्वाइनबेस के सूचीबद्ध होने के बाद से उनकी संपत्ति लगातार बढ़ रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static