7 साल की उम्र में ही घर-घर फेमस हो गई थी Tara Sutaria, घर में नहीं कोई भी एक्टर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 04:18 PM (IST)

इन दिनों तारा सुतारिया अपनी फिल्म तड़प के लिए लाइमलाइट में हैं। तारा सुतारिया जो कि इंडस्ट्री का फ्रैश चेहरा थी जिन्हें लॉच करण जौहर ने अपनी अपनी फिल्म “स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2” से किया था। इडस्ट्री ने इससे पहले उनका नाम बड़े मंच पर कभी नहीं सुना था फिर कैसे तारा सुतारिया बॉलीवुड का जाना माना चेहरा बन गईं। चलिए आज के पैकेज में आपको तारा सुतारिया की लाइफ की ही कुछ अनसुनी बातें बताते हैं। तारा सुतारिया एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं हालांकि उनके पिता हिमांशु सुतारिया, एक जाने माने बिजनैसमैन हैं। तारा का जन्म मुंबई में ही 19 नवंबर 1995 को हिमांशु और टीना सुतारिया के घर हुआ। तारा की एक बहन भी हैं पिया सुतारिया जो उनकी ट्विन सिस्टर हैं। उनका परिवार एक पारसी परिवार है ।

PunjabKesari

तारा ने मुंबई से ही अपनी स्कूलिंग की। मुंबई के स्कूल ऑफ़ क्लासिकल बैलेट से स्कूलिंग के बाद सेंट एंड्रयू कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। द स्कूल ऑफ क्लासिकल बैले एंड वेस्टर्न डांस से डांस का कोर्स किया हुआ है। वह एक शिक्षित डांसर भी हैं। करियर की बात करें तो बहुत छोटी सी उम्र से ही उन्होंने शुरुआत कर दी थी लेकिन बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं। तारा की बचपन की तस्वीरें देखें तो आप एक बार में धोखा खा जाएंगे कि ये तारा हैं या करीना के बड़े बेटे तैमूर अली खान 

वह महज 7 साल की थी जब वह एक प्रोफेशनल सिंगर बन चुकी थी लेकिन  दुनिया की नजर में पहली बार वह तब आई जब उन्होंने सोनी चैनल के शो “एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा” जिसे अन्नू मालिक और फराह खान जज करते थे में भाग लिया था। उस शो में वह सिंगिंग के साथ एक कलाकार के रुप में नजर आई थी इसी शो के दौरान उन्होंने कई सारे स्टैंडिंग ओवेशन मिले।

PunjabKesari

एक परफॉर्मेंस में तारा ने गाना गाते हुए बैले डांस भी किया जिससे फैंस और जज बहुत इंप्रैस हुए। बस इसी तरह तारा सिंगिंग में महारथ हासिल करती गई और उन्होंने लंदन, टोकियो, लवासा और मुंबई में कई सारे लाइव कॉन्सर्ट किए।

तारा को टीवी में भी मौका मिला और ये मौका डिज्नी चैनल का शो “बिग बड़ा बूम” था। इस शो के बाद तारा ने अपनी अदाकारी का जलवा कई सारे टीवी शो में दिखाए। जिनमे “सुइट लाइफ ऑफ़ करण & कबीर” और “ओए जस्सी” शामिल हैं। शो “ओए जस्सी” में तारा ने जस्सी का लीड रोल निभाया था. तारा ने एक और शो “म्यूजिकल ग्रीज़” में लीड रोल निभाया था। वह साल 2015 में  शहूर शो TEDx में भी गई और इस शो में तारा ने फैंटम ऑफ़ ओपेरा का “Think of Me” और व्हिटनी हॉस्टन का “I Will Always Love You” पर परफॉर्म किया था।

PunjabKesari

इतने सारे गुणों से भरी तारा सुतारिया ने बॉलीवुड में भी एंट्री की और जगह भी बनाई। उन्हीं की तरह उनकी जुड़वां बहन पिया सुतारिया भी बहुत से टेलेंट रखती हैं हालांकि वह लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं लेकिन सोशल मीडिया में वह काफी एक्टिव हैं। पिया एक ट्रेंड बैलेरिना है और वह बैले डांस परफॉर्म करते हुए तस्वीरें शेयर भी करती रहती हैं। पिया बैले डांस सिखाती भी हैं और एक म्यूजिकल थिएटर परफॉर्मर, ब्लॉगर और परफॉर्म‍िंग आर्ट‍िस्ट भी हैं। पिया अपनी बहन तारा व उनके ब्वॉयफ्रैंड आदर जैन के काफी क्लोज हैं। इसके साथ ही उनका ICMD India नाम से अपना एक डांस फाउंडेशन भी है। इस संस्थान में वे बैले डांस, मॉडर्न, जैज, टैप और कैलिस्थेनिक्स डांस फॉर्म्स की ट्रेनिंग देती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static