Wow! शाइन सोनी बनीं मिस ट्रांस क्वीन 2020, ट्रांसवुमन सशक्तीकरण का देखती हैं सपना

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 01:19 PM (IST)

आज हमारे समाज की सोच बदलने लगी है। एक समय ऐसा था कि लोग LGBTQ समुदाय के लोगों को अच्छी नजर से नहीं देखा जाता था लेकिन अब जैसे जैसे समय बदल रहा है वैसे वैसे वह हर एक क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। राजनीति में, समाज के कामों में और तो और अब पेजेंट और फैशन इंडस्ट्री में भी इनका दबदबा बढ़ने लगा है। आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी बताने जा रहे हैं जिसने अपने सपने को आगे रखा और समाज की बातों का असर खुद पर नहीं होने दिया। 

मिस ट्रांसक्वीन इंडिया 2020 बनीं शाइन सोनी

PunjabKesari

दरअसल हम बात कर रहे हैं  शाइन सोनी की जिसका जन्म तो एक लड़के के रूप में हुआ लेकिन उन्होंने फिजिकल ट्रांसफाॅर्मेशन कराया और लड़की बनी। आज वह समाज में अपनी एक अलग पहचान रखती हैं। इतना ही नहीं वह मिस ट्रांसक्वीन इंडिया 2020 बनीं हैं और उन्होंने इस खिताब को अपने नाम किया है। 

फैशन डिजाइनर हैं शाइन 

आपको बता दें कि पेशे से शाइन एक फैशन डिजाइनर हैं। वह दिल्ली की रहने वाली हैं। वहीं देखा जाए तो ऐसे पेजेंट कॉटेस्ट में आपको बहुत सारे राउंड पार करने होते है और इसके लिए भरपूर आत्मविश्वास की जरूरत होती है। लेकिन शाइन ने कभी भी खुद को किसी से कम नहीं रखा और यह वजह है कि आज उन्होंने इस खिताब को अपने नाम किया है। 

अपने लेबल 'न्यूड' की शुरुआत की

PunjabKesari

शाइन जैसे और कईं  लोग हैं जो अपने जीवन में सफल हैं लेकिन कहीं न कहीं आज भी उन्हें समाज के ताने सुनने पड़ते हैं। इस बात को शाइन खुद मानती हैं की बहुत से बच्चे ऐसे होते हैं जिन्हें लाइफ में बहुत सारे हालातों का सामना करना पड़ता है लेकिन वो कहते हैं न कि जीत उसी की होती है जो हार नहीं मानते हैं। आपको बता दें कि शाइन ने नेशनल इंस्टीट़्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से ग्रेजुएशन की इसके बाद उन्होंने हॉन्गकॉन्ग में  इंटर्नशिप की और वहां से जब वह लौट कर आईं तो उन्होंने अपने लेबल 'न्यूड' की शुरुआत की।

दिल्ली में है डिजाइन स्टूडियो 

शाइन फैशन इंडस्ट्री में भी एक जाना माना नाम है। दिल्ली में उनका खुद का स्टूडियो भी है । वह एक डिजाइनर और स्टाइलर हैं। इतना ही नहीं वह  ब्लॉगर के तौर पर भी मशहूर हुईं।

PunjabKesari

मिस इंटरनेशनल क्वीन बनने का है सपना 

शाइन की मानें तो वह जिस भी जगह काम करती हैं  वहां वह पूरी तरह से फ्री हैं लेकिन वह चाहती हैं कि लोगों की सोच ट्रांस वुमन के प्रति बदले। लोगों अपनी सोच ऐसी बनाएं कि वह भी किसी से अलग नहीं हैं। वहीं इतनी सफलता पाने के बाद अब शाइन का सपना है कि वह मिस इंटरनेशनल क्वीन बनें और आने वाले समय में ट्रांस वुमन के लिए काम करें और उन्हें सश्कत बनाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static