शादी के 12 साल बाद सानिया- शोएब हो रहे हैं अलग, रिश्ता टूटने के पीछे कहीं ये तो नहीं वजह ?

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 01:50 PM (IST)


भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ पहले प्यार और फिर शादी के लिए हमेशा चर्चाओं में रहती हैं। दोनों ने 2010 में निकाह किया था और उनका एक बेटा इज़हान भी हैं। शादी के 12 साल बाद अब ये अफवाह तेजी से फैल रही है कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और दोनों के अलग होने की राह पर हैं।  मिर्जा और मलिक ने हाल ही में अपने बेटे का जन्मदिन एक साथ मनाया, लेकिन सानिया ने पार्टी से तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट नहीं कीं। इससे फैंस यह सोचने पर मजबूर कर दिया है और यही वजह है कि दोनों के अलग होने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

PunjabKesari

 

कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं कि शोएब ने सानिया को किसी शो के दौरान धोखा दिया, जिसकी वह शूटिंग कर रहे थे। साथ ही, सानिया इन दिनों अपने सोशल मीडिया पर बुरे वक्त और टूटे दिल की पोस्ट शेयर करती रहती हैं।वैसे आजकल तलाक आम हो गया है, बड़े स्टार्स के अलावा आम जोड़े भी 10 या इससे ज्यादा सालों तक साथ रहने के बावजूद अलग होने का फैसला कर रहे हैं। पहले के समय में बच्चों के बारे में सोचकर पेरेंट्स अलग होने से बचते थे, लेकिन आजकल ऐसा नहीं हैं। आजकल कपल का मानना है कि इतने साल शादी में खराब हुए हैं, पर अब और समय खराब नहीं करना है। हालांकि कई दूसरे कारण भी होते हैं, जो तलाक की वजह बन सकते हैं। चलिए आपको ऐसी ही कुछ वजहों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

धोखा देना

किसी भी कपल के खत्म होने के पीछे ये सबसे बड़ी वजह होती है। इस गलती को माफ करना किसी के लिए भी संभव नहीं माना जाता है। देखा गया है कि कभी-कभी लोग अपनी शादी से बोर होने या अन्य कारणों की वजह से किसी तीसरे इंसान की ओर रुख कर लेते हैं। हम बात कर रहे हैं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की। अगर इस अफेयर के बारे में पार्टनर को पता चल जाए, तो तलाक होना स्वाभाविक है। शादी को चाहे 10 या 15 साल हुए हो फिर भी इन हालातों में तलाक हो जाता है।

PunjabKesari

उम्मीदें

शादी के शुरू के दिनों में कपल को एक-दूसरे से ज्यादा उम्मीदें नहीं होती हैं, लेकिन समय बीतने के बाद वे उम्मीदें बढ़ने लगती हैं। अगर इन उम्मीदों को पूरा न किया जाए, तो ये भी रिश्ते में कड़वाहट पैदा कर सकती हैं। ऐसा भी होता है कि हर उम्मीद को एक-साथ पूरा करना संभव नहीं होता, ऐसे में आप हर चीज के लिए समय तय करें और उन उम्मीदों को पूरा करने की कोशिश करें, जो आपके पार्टनर को खुशी दे।

एक-दूसरे को न समझना

रिश्ते में खटास या उसके खत्म होने की वजह कभी-कभी एक-दूसरे को न समझने की भूल हो सकती है। कपल अक्सर हालातों को या एक-दूसरे समझने के बजाय चीजों को और उलझा देते हैं। वे बात-बात पर झगड़ने लगते हैं और इस कारण रिश्ते में ऐसी खटास या खाई आ जाती है, जिसे दूर करना आसान नहीं होता. वे एक घर में होकर भी साथ नहीं होते। रिश्ते को बचाने के लिए अपने पार्टनर की बात को सुनें और समझने की कोशिश करें कि आखिर वो कहना क्या चाहता है। शांत होकर उसकी बात सुनने से हो सकता है कि गलतफहमियां दूर हो जाएं।

PunjabKesari

परिवार को महत्व देना

कभी-कभी कपल के बीच झगड़े की वजह उनका अपना-अपना परिवार बन जाता है। वे पार्टनर से ज्यादा परिवार को महत्व देते हैं और ये वजह उनके रिश्ते में खटास का कारण बन जाती है। लाइफ को बैलेंस करके चलाना ही सबसे बेस्ट रहता है और इसलिए परिवार और लाइफ पार्टनर की फीलिंग्स को समझें और फिर जरूरत या हालात से हिसाब से उन्हें महत्व दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static