महिला नेताओं के स्पोर्ट में उतरे  सद्गुरु जग्गी वासुदेव, कहा-अभद्र टिप्पणी करने वालों पर लगाओ प्रतिबंध

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 04:13 PM (IST)

आध्यात्मिक नेता सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने हालिया राजनीतिक विमर्श में महिलाओं के लिए इस्तेमाल की गई भाषा पर चिंता व्यक्त की है और कहा है कि इसे बदले जाने की आवश्यकता है। मस्तिष्क की सर्जरी के बाद उनका एक वीडिया सामने आया है, जिसमें वह महिलाओं पर की जा रही टिप्पणियाें से काफी दुखी लग रहे हैं।

 

वासुदेव ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि महिलाओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले लोगों पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए। आध्यात्मिक नेता ने कहा- "पिछले दो हफ्तों में, राजनीतिक विमर्श में महिलाओं के बारे में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा में "रेट कार्ड", माता-पिता के बारे में सवाल और 75 वर्षीय महिला के बारे में घृणित टिप्पणियां शामिल हैं। हम क्या गलती कर रहे हैं?

PunjabKesari
सद्गुरु ने आगे कहा- यहां तक कि 60 साल से अधिक उम्र की राजनेता के वंश के बारे भी अब सवाल उठाने जाने लगे हैं जो बेहद दुखी करने वाला है।  इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पार्टी से हैं, लेकिन ऐसी भाषा का प्रयोग करने वाले नेताओं को तुरंत बाहर कर दें। उन्होंने कहा- मैं मीडिया और प्रभावशाली लोगों से अनुरोध करता हूं कि कृपया ऐसे लोगों पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगवाने का काम करें, हमें महिलाओं के बारे में धारणा बदलनी होगी।" 

PunjabKesari

सद्गुरु ने इस मुद्दे पर चिंता जताते हुए कहा- यदि आप देश की कथ नहीं बदल सकते हैं तो फिर कुछ भी नहीं बदल सकते हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही ईशा फाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की ब्रेन सर्जरी हुई है। .फिलहाल सद्गुरु की हेल्थ में लगातार सुधार हो रहा है। सर्जरी के बाद उनका यह पहला वीडियो सामने आया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static