रेखा से ज्यादा सक्सेसफुल हैं उनकी 6 बहनें और इकलौता भाई, जानिए कौन-कहां, क्या कर रहा है?

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 12:03 PM (IST)

बॉलीवुड सितारे अपनी पर्सनल और प्रोफेनशल दोनों ही लाइफस्टाइल के लिए सुर्खियों में रहते हैं लोग इनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े सीक्रेट जानने के लिए भी उत्सुक रहते हैं कि ये किस फैमिली से थे इनके परिवार वाले कहां हैं और क्या करते हैं जैसे कुछ अनसुनी बातें। 

 

रेखा जिन्हें बॉलीवुड में एवरग्रीन ब्यूटी भी कहा जाता है। भले ही अब वह फिल्मों में ना दिखती हो लेकिन उनका जलवा आज भी बरकरार है। 60 प्लस एक्ट्रेस के चेहरे का ग्लो और गजब की फिटनेस लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं वहीं इसके अलावा रेखा की पर्सनल लाइफ के बारे में जानने की उत्सुकता भी लोगों में शुरू से ही रही हैं। 

PunjabKesari

रेखा का नाम कई स्टार्स से जुड़ा। मुकेश अग्रवाल और एक्टर विनोद मेहरा से तो उनकी शादी हुई उसकी खबरें सुर्खियों में रही लेकिन कोई भी जान नहीं पाया इतनी खूबसूरत अदाकारा सब कुछ होते हुए प्यार में अधूरी कैसे रह गई इसी के साथ लोग रेखा के परिवार के बारे में जानकारी चाहते हैं तो आपको बता दें कि रेखा इकलौती संतान नहीं है उनकी 6 बहनें और 1 भाई है और ऐसा भी नहीं है रेखा ही सक्सेसफुल रही हैं बल्कि रेखा के सारे भाई बहनें अच्छी पॉजिशन पर है चलिए आज आपको बताते हैं कि रेखा का परिवार करता क्या है। 

 

रेखा का परिवार बहुत बड़ा है क्योंकि उनके पिता रामास्वामी जिन्हें जेमिनी गणेशन कहते हैं, ने 3 शादियां की थी। वह तमिल के फेमस एक्टर थे और उन्हें  किंग ऑफ रोमांस भी कहा जाता था लेकिन मजे की बात यह है कि उनकी पहली पत्नी ही उनकी लीगल पत्नी है। 

PunjabKesari

पहली पत्नी अलामेलु से उन्होंने 1940 में महज 19 साल की उम्र में शादी की थी और उनसे जेमिनी को 4 बेटियां थी। दूसरी पत्नी थी पुष्पावली जिनसे उन्हें दो बेटियां हुई रेखा और राधा। हालांकि जेमिनी ने रेखा की मां से शादी नहीं की थी और ना ही उन्होंने रेखा और राधा को अपना नाम दिया था। तीसरी पत्नी सावित्री से जेमिनी गणेशन को 2 बच्चे हुए, एक बेटी विजया चामुंडेश्वरी और बेटा सतीश।

 

रेखा की सगी बहन सिर्फ एक है राधा लेकिन रेखा अपने सभी भाई बहनों के बहुत करीब है। घर की जिम्मेदारियों की वजह से रेखा ने काफी छोटी उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। परिवार को सम्भालनें में उनकी बहनों ने भी रेखा का पूरा साथ दिया। वह सभी भी अपने अपने फील्ड में कामयाब हैं। 

PunjabKesari

रेखा की सबसे बड़ी बहन यानि अलामेलु की बेटी, रेवती स्वामीनाथन यूएस में डॉक्टर हैं और दूसरी बहन कमला सेलवराज भी भारत की जानी-मानी डॉक्टर है उनका चेन्नई में हॉस्पिटल भी है। वह काफी फेमस हैं। इन दोनों बहनों के अलावा रेखा की तीसरी बहन नारायणी गणेश एक लीडिंग न्यूजपेपर में जानी-मानी जर्नलिस्ट हैं और चौथी बहन जया श्रीधर भी डॉक्टर हैं।

 

वहीं रेखा की अपनी सगी बहन राधा भी साउथ एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने कई साऊथ फिल्में की हैं लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से हमेशा के लिए ब्रेक ले लिया और शादी के बाद US में शिफ्ट हो गई। रेखा की बहन राधा हु-ब-हू उनके जैसे ही दिखती हैं। एक नजर में दोनों को देखकर कोई भी धोखा खा जाए कि रेखा कौन है और राधा कौन।

PunjabKesari

वहीं उनके सौतेले भाई यानि उनके पिता जैमिनी और सौतेली मां सावित्री के बेटे सतीश कुमार गणेशन विदेश में सेटल हैं और बेटी विजया चामुंडेश्वरी फिजियोथरेपिस्ट हैं।

 

बता दें कि रेखा की मां पुष्पावली भी एक्ट्रेस थीं। फिल्मों के दौरान ही पुष्पावली और जैमिनी गणेशन का अफेयर शुरू हुआ। रेखा ने तेलुगु फिल्म 'रेंगुला रत्नम' से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। माता-पिता दोनों ही फिल्मी जगत से जुड़े थे बावजूद इसके रेखा को काफी संघर्ष करना पड़ा। 

PunjabKesari

लेकिन रेखा ने अपने काम से पहचान बनाई लेकिन इस सफलता में उनके भाई बहन भी पीछे नहीं है। ज्यादातार बहनें डाक्टर लाइन से जुड़ी है और अपने अपने क्षेत्र में काफी फेमस भी हैं। 

आपको हमारा ये पैकेज कैसा लगा हमें बताना ना भूलें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static