56 साल की हो चुकीं ''रामायण की सीता'' के ये है हेयर और स्किन केयर टिप्स

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 05:14 PM (IST)

प्रसिद्ध लेखक और भारतीय सिनेमा के फिल्मों के डायरेक्टर रामानंद सागर की बनाई गई 'रामायण' हर किसी ने देखी होगी। हाल ही में लाॅकडाउन यह टीवी पर दोबारा से प्रसारित किया गया था जिसका लोगों ने खूब आनंद लिया। वहीं टीवी सीरीयल 'रामायण' में सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया भी आज के दौर में घर-घर मशहूर है। हालांकि वह एक्टिंग से दूर है लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। जिस पर वह आए दिन खुद से जुड़े हेल्थ, ब्यूटी टिप्स शेयर करती रहती हैं, जिसे उनके फैंस खूब पसंद भी करते हैं। 

PunjabKesari

बतां दें कि 56 साल के होने के बावजूद अब भी दीपिका चिखलिया के चेहरे पर ग्लो दिखाई देता है जिसका सिक्रेट उन्होंने हाल ही में अपनी एक वीडियों में शेयर किया। 

बता दें कि दीपिका अपने बाल और त्वचा की देखभाल घरेलू तरीके से करती हैं। उनका मानना है कि इन चीजों के इस्तेमाल करने से बाल और त्वचा हमेशा हेल्‍दी बने रह सकते हैं। आईए जानते हैं दीपिका चिखलिया का हेयर और स्किन केयर टिप्स- 

PunjabKesari

फेस रोल के बजाय फेस टैपिंग करे- 
चेहरे के रिंक्लस और दाग धब्बे को छिपाने के लिए  फेस रोल के बजाय फेस पर टैपिंग को जरूर करें। यह करने से आपके ब्लड सरकुलेशन का बहाव सही तरीके से होगा। आपकी त्वचा चमकदार बनी रहेगी और चेहरे ये झुर्र‍ियां भी गायब हो जाएंगी। 

PunjabKesari

फ्लालेस स्किन के लिए लगाए ये फेस पैक-
अगर आप भी दीपिका चिखलिया की तरह फ्लालेस स्किन पाना चाहते हैं तो एक बाउल में एलोविरा, आमला जूस और शहद को अच्छे से मिक्स करें, इसके बाद साॅफ्ट ब्रश के साथ चेहरे पर अपलाई करे। 15 मिनट के बाद चेहरे को साफ पानी से धो ले। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala)

मसूर की दाल से बनाए फेस स्क्रब- 
मार्केट के महंगे  फेस स्क्रब को छोड़ आप अपनी त्वचा को नेचुरल रखने के लिए घर पर ही  फेस स्क्रब बना सकते हैं।  इससे आपकी त्वचा बेहद खूबसूरत बनी रह सकती है। घर पर फेस स्क्रब बनाने के लिए आप मसूर की दाल, नीम के पत्ते, रवा, चंदन पाउडर और दही का पेस्ट बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह स्क्रब आप अपने चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी इस्तेमाल करे। इन स्क्रब की मदद से आपकी त्वचा हमेशा सॉफ्ट रहेगी और स्किन ग्लो करेगी। 


PunjabKesari

मानसून में झड़ते बालों के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खा-
मानसून के सीजन में अकसर बाल झड़ने लगते हैं। यह समस्या हर महिला को होती है। अधिक बाल झड़ने से  बाल बेहद पतले हो जाते है। ऐसे में यदि आप अपने बालों पर प्याज का रस और मेथी के दाने का पेस्ट अपने बालों की जड़ों में लगाकर थोड़ी देर छोड़ दे और सूखने के बाद शैंपू कर लें, तो आपके बाल बारिश के मौसम में  झड़ने तो बंद हो जाएंगे। इतना ही नहीं यह घरेलू नुस्खा अपनाने से बाल बेहद घने और सिल्की भी हो जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static