नहीं रही पंजाबी हिरोइन दलजीत कौर, पति की मौत के बाद फिल्मों से तोड़ दिया था नाता

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 10:18 AM (IST)

कई सुपरहिट पंजाबी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाने वालीं नामी अभिनेत्री दलजीत कौर इस दुनिया में नहीं रही।  लंबी बीमारी के चलते उनका वीरवार को निधन हो गया। दलजीत कौर नेसिर्फ फिल्मों में ही नहीं कबड्डी और हॉकी में भी नाम कमाया था। उनके निधन की खबर से फैन्स और इंडस्ट्री के लोग सदमे में हैं।

PunjabKesari

 दलजीत कौर के चचेरे भाई हरिंदर सिंह खंगुरा के अनुसार कौर पिछले तीन वर्ष से ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं और बीते एक साल से कोमा में थीं। उन्होंने अपने   चचेरे भाई के घर पर ही अंतिम सांस ली। अभिनेत्री ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से स्नातक तक पढ़ाई करने के बाद  1976 में ‘दाज' फिल्म के साथ अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने कई हिट फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें ‘पूत जट्टां दे' (1983), ‘मामला गड़बड़ है' (1983), ‘की बनू दुनिया दा' (1986), ‘पटोला' (1988) और ‘सईदा जोगन' (1979) शामिल हैं।

PunjabKesari

दलजीत ने पंजाबी फिल्म सिंग विस कौर में गिप्पी ग्रेवाल की मां का किरदार निभाया था। इतना ही नहीं वह  अपने समय में कबड्डी और हॉकी की राष्ट्रीय खिलाड़ी भी रह चुकी हैं । दलजीत ने अपने एक्टर पति हरमिंदर सिंह देओल की रोड एक्सीडेंट में दुखद मौत के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था ।  

PunjabKesari
दिमाग की गंभीर बीमारी से पीड़ित होने के कारण वह अपना पिछला सारा जीवन भूल चुकी थी। हालांकि कोई संतान ना होने के चलते वह कई सालों से अपने चचेरे भाई के घर रह रही थी।  उनका निधन पंजाब फिल्म जगत के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static