घर में घोड़ा सहित इन पक्षियों की प्रतिमा रखने से बदल सकता है आपका भाग्य

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 03:13 PM (IST)

हर किसी के जीवन में थोड़ी बहुत तो परेशानी होती ही रहती है। लेकिन आपकी परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही तो इसका मतलब आपके घर में वास्तु दोष है। हमारे जीवन में जो थोड़े बहुत उतार चढ़ाव, मुश्किलें आती है उन्हें दूर करने के लिए वास्तु में उपाय बताए गए है। जिन्हें करने से आपके जीवन में आने वाली परेशानियां काफी हद तक कम हो जाएगी। बता दें कि वास्तु में कुछ मूर्तियों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में रखने से जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

घर में इन मुर्तियों की तस्वीर रखना होता है शुभ

1 घर में भागते हुए घोड़े की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए। वास्तु का कहना है कि घोड़े को तरक्की, सफलता और मेहनत का प्रतीक है। ऐसे में इसे घर में रखने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।

PunjabKesari


2 घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए मछली की आकृति रखना शुभ होता है। अगर किसी कारण आप मछली नहीं रखना चाहते तो आप फिश एक्वेरियम भी रख सकते है। बता दें कि इन्हें वास्तु शास्त्र और चीनी वास्तु पेंगशुई में शुभ माना गया है।

PunjabKesari


3 घर में हाथी की प्रतिमा रखना शुभ माना गया है। क्योंकि कहते है जहां हाथी होता है वहां मां लक्ष्मी वास करती है। इसीलिए हाथी की प्रतिमा घर में जरूर होनी चाहिए।

PunjabKesari


4 घर का माहौल एक दम खुशहाल रखना चाहते है तो घर में बछड़े को दूध पिलाती गाय की मूर्ति जरूर रखें। वास्तु का कहना है कि गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है।  ऐसे में घर में गाय की मूर्ति रखना शुभ होता है।

PunjabKesari


5 बच्चों के कमरे में तोते की मूर्ति रखने से उनका मन पढ़ाई में लगने लगता है। इससे पढ़ाई में एकाग्रता बढ़ती है और वे प्रतियोगिता में टॉप करता है। ऐसा वास्तु एक्सपर्ट्स की मानयता है।

PunjabKesari



  

 

 

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

Recommended News

Related News

static