Picnic Day 2021: पार्टनर व दोस्तों के साथ घूमने के लिए एकदम परफेक्ट रहेंगे ये पिकनिक स्पॉट

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 06:56 PM (IST)

घूमने-फिरने का भला कौन शौकीन नहीं होता है। हर किसी को शांति व सुकून छुट्टियां बीताना पसंद आता है। कई लोगों को पिकनिक जाना भी खूूब अच्छा लगता है। इससे मन को शांति मिलने के साथ मूड फ्रेश हो जाता है। साथ ही जीवन में नई ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में जीवन में खुशी बरकरार रखने के लिए हर साल 18 जून को 'International Picnic Day' मनाया जाता है। वैसे तो इन दिनों लॉकडाउन के कारण घर से बाहर जाना थोड़ा मुश्किल है। मगर कोरोना के मामलों में गिरावट आने से धीरे-धीरे अनलॉक की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसे में अगर आप आगे चलकर पार्टनर, फैमिली या दोस्तों के साथ घूमने का कही सोच रहे हैं तो आज हम आज हम आपको कुछ खास जगहों के बारे में बताते हैं...

चोपटा

चोपटा, उत्तराखंड का एक खूबसूरत पहाड़ी क्षेत्र है। यहां की खूबसूरती किसी का भी मन आसानी से मोह लेने वाली है। इसके साथ ही इसे किसी जन्नत से मक नहीं कहा जा सकता है। फैमिली व पार्टनर के साथ घूमने के लिए यह जगह एकदम परफेक्ट है। अगर आप यहां घूमना का प्लान बनाएं तो तुंगनाथ, चंद्रशिला, दुग्लबिट्टा, सारी गांव, देवरिया ताल, रोहिणी बुग्याल, कंचुला खरक कस्तूरी मृग अभयारण्य, बिसुरीताल, ओमकारेश्वर और कालीमठ आदि जगहों पर छुट्टियां बीता सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

शिमला

घूमने का नाम आते ही लोगों की पहली पसंद शिमला होता है। यहां प्राकृतिक नजारों का मजा लेते हुए अपनी छुट्टियां बीता सकते हैं। एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए कुफरी एकदम परफेक्ट रहेगा। इसके अलावा आप मॉल रोड पर घुड़सवारी का मजा ले सकते हैं। पानी में राफ्टिंग व ट्रैकिंग का भी यहां पर आनंद मनाना जा सकता है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

नैनीताल

खूबसूरत वादियों के बीच घूमने के लिए नैनीताल बेस्ट रहेगा। अगर आप यहां घूमने का प्लान कर रहे हैं तो किलबरी, स्नो व्यू पॉइंट, हाई एल्डीट्यूड जू, लैंड्स एंड, नैनी झील और हनुमानगढ़ी आदि देख सकते हैं। नैनी झील बोटिंग करते हुए तस्वीरें क्लिक करवाकर अपनी यादों को कैद कर सकते हैं। यहां पर आप कैंपिंग का भी मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static