ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल प्लांट में बड़ा हादसा-3 लोगों की मौत

5/6/2021 12:49:03 PM

कोरोना माहामारी की वजह से जहां देश ऑक्सीजन की किल्लत से जुझ रहा है वहीं दूसरी तरफ लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। रिफिलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से मौके पर मौजूद तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।  हादसा चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में हुआ।
 

वहीं इस हादसे में प्लांट में काम कर रहे एक कर्मचारी का हाथ ब्लास्ट के दौरान बुरी तरह घायल हो गया. इस बीच सीएम योगी ने जांच के आदेश दिए हैं। 
 

एसीपी विभूति खंड प्रवीण मलिक ने हादसे पर जानकारी देते हुए बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से तीन लोगों की मौत हुई है. साथ ही साथ कई घायल भी हुए हैं. पुलिस के मुताबिक, ऑक्सीजन प्लांट पर यह हादसा रिफिलिंग के दौरान गैस लीकेज की वजह से हुआ।  


PunjabKesari

वहीं, घटना की सूचना पाकर आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया कराया गया. प्लांट में काम कर रहे तमाम कर्मचारी मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी इस हादसे में हताहत हुए हैं। धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा शेड हवा में उड़ गया।


PunjabKesari
 

बतां दें  कि लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है जिसे लेकर ऑक्सीजन प्लांट पर चौबीसों घंटे गैस रिफिलिंग का दबाव बढ़ा है. इसी बीच बुधवार दोपहर को चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

static